कवर्धा

घाट में पलटी माजदा, एमपी के दर्जनभर गंभीर
30-Sep-2021 3:57 PM (94)
घाट में पलटी माजदा, एमपी के दर्जनभर गंभीर

धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे थे छत्तीसगढ़ 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 30 सितंबर।
विकासखंड के वनांचल रेंगाखार क्षेत्र के ग्राम घानीखुटा घाट में बुधवार की शाम को एक माजदा घाट में उतरते समय अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे मध्यप्रदेश के दर्जनभर लोगों को गंभीर चोटें आई है। बताया जाता है कि वाहन में 60 से 65 लोग सवार थे।
सहसपुर लोहारा थाना प्रभारी अनिल शर्मा ने तत्काल तेली टोला बेसकैंप को सूचना देते हुए घटनास्थल रवाना किया। ग्रामीणों व जवानों की मदद से वाहन में दबे लोगों को निकाला गया और घायलों को सामुदायिक चिकित्सालय लोहारा पहुंचाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के लांजी क्षेत्र के गोंड़ समाज के लोग अष्टमी पर कवर्धा के पास तालपुर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए आ रहे थे। उसी दौरान घानीखुटा घाट की दूसरे मोड़ पर घाट में उतरते समय माजदा अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे वाहन में सवार दर्जनभर महिला, पुरूष एवं बच्चों को चोटे आई।

घटना की सूचना किसी राहगीर से मिलने पर तत्काल सहसपुर लोहारा थाने से पेट्रोलिंग टीम व डायल 112 वाहन को रवाना किया गया। इसी दौरान मौके पर रेगांखार तरफ से ड्यूटी से लौट रहे उप पुलिस अधीक्षक पीआर कुजुर भी मौके पर पहुंचे।
थाना लोहारा एवं डीएसपी की टीम के द्वारा तत्काल 108 व 112 एवं स्वयं के वाहन मे घायलों को बैठाकर तुरंत उपचार  के लिए सीएचसी सहसपुर लोहारा पहुंचाया गया। वाहन चालक के विरूद्ध पृथक से वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। 
इसके पूर्व में भी इस मोड़ पर कई अनेक घटनाएं घटी हैं। यह सडक़ मार्ग अत्यंत जर्जर है, फिर भी शासन प्रशासन  द्वारा इस सडक़ की मरम्मत नहीं की जा रही है, जिसके कारण आए दिन सडक़ दुर्घटना घट रही है।
 

 

अन्य पोस्ट

Comments