जान्जगीर-चाम्पा

गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान
03-Oct-2021 7:06 PM (44)
 गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

सक्ती, 3 अक्टूबर। महात्मा गांधी की जयंती पर महिला जागृति शाखा की अध्यक्ष पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष रीना गेवाडीन ने महिला जागृति शाखा के पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ गेवाडीन कॉलोनी में स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के तहत कॉलोनी में सफाई अभियान चलाया।

इस दौरान जहां स्वच्छता दीदियों के द्वारा घर घर से सूखे एवं गीले कपड़े एकत्र किए गए, वहीं महिला जागृति शाखा के सदस्यों ने भी साफ सफाई अभियान में भाग लिया। उन्होंने यह नारा लगाते हुए की ‘ना गंदगी करेंगे ना गंदगी करने देंगे’ के तहत वहां निवासरत नागरिकों के घर पहुंच कर सभी को स्वच्छता अभियान में साथ देने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर महिला महिला जागृति शाखा के अध्यक्ष रीना गेवाडीन ने कहा कि वर्तमान समय में पूरा देश स्वक्षता क्रांति की ओर अग्रसर है हमें भी सक्ती नगर पालिका सीमा क्षेत्र के सभी वार्डों को स्वच्छ रखने में अपना योगदान देना चाहिए उन्होंने वहां उपस्थित सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए हमें एकजुट होकर कार्य करना होगा।

इस अवसर पर पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष एवं अध्यक्ष महिला जागृति शाखा श्रीमती रीना गेवाडीन सचिव रितु अग्रवाल, प्रांतीय चेयरमैन गुड्डी अग्रवाल, संगीता खेतान मीनू अग्रवाल मीना अग्रवाल उषा अग्रवाल रंजू गोयल  हरि ओम अग्रवाल   एवं स्वच्छता दीदी तथा कॉलोनी के नागरिक उपस्थित थे

स्वच्छ भारत अभियान पर बनाया मोटिवेशन वीडियो

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस 2 अक्टूबर को स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी संस्था महिला जागृति शाखा के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने एक मोटिवेशन वीडियो बनाया जिसमें गीत के बोल ‘हमने कर लिया इरादा हमने कर लिया देश से वादा’ के साथ-साथ कॉलोनी एवं आसपास के क्षेत्र में सफाई अभियान में भिड़े महिला जागृति के शाखा के सदस्य एवं स्वच्छता दीदी का मोटिवेशन वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल किया गया इसकी नगर में प्रशंसा की गई।

महिला जागृति शाखा के द्वारा स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दिलाई गई शपथ ‘महात्मा गांधी ने गुलामी की जंजीरों को तोड़ कर मां भारती को आजाद कराया अब हमारा कर्तव्य है कि गंदगी को दूर करके भारत माता की सेवा करें, सभी ने एक स्वर में इस शपथ को दोहराते हुए भारत माता की सेवा करने की शपथ ली तथा भारत को स्वच्छ रखने की भी शपथ ली।

अन्य पोस्ट

Comments