दन्तेवाड़ा

शारदीय नवरात्रि पर भक्तों को मिलेंगे दर्शन
06-Oct-2021 8:56 PM (76)
   शारदीय नवरात्रि पर भक्तों को मिलेंगे दर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

 दंतेवाड़ा, 6 अक्टूबर। दन्तेवाड़ा विधायक देवती कर्मा एवं कलेक्टर दीपक सोनी की अध्यक्षता में मंदिर समिति की दूसरी बैठक मंगलवार को आहुत की गयी, जिसमें शारदीय नवरात्रि पर्व के दौरान मंदिर खोलने के संबंध में चर्चा की गयी।

 गौरतलब है कि पूर्व में विधायक एवं कलेक्टर द्वारा श्रद्धालुओं को दर्शन हेतु अनुमति प्रदान करने के लिये मंशा जाहिर की गयी थी। मंदिर समिति के सदस्यों द्वारा शारदीय नवरात्र पर्व के दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश प्रतिबंधित करने का फैसला लिया था। तदुपरान्त श्रद्धालुओं के आस्था को देखते हुए मंगलवार को विशेष बैठक का आयोजन किया गया।

 बैठक में सर्वसहमति से यह निर्णय लिया गया कि शारदीय नवरात्र पर्व के दौरान माई जी मंदिर में प्रवेश जारी रहेगा एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए श्रद्धालुओं के लिए दर्शन सुविधा उपलब्ध रहेगी। कोविड-19 की सुरक्षा को देखते हुए कमेटी ने पैदल यात्रा न करने की श्रद्धालुओं से अपील की है। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मीना-बाजार के आयोजन पर प्रतिबंध लगाया है।

बैठक में जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष  चैतराम अटामी, नगर पालिका अध्यक्ष पायल गुप्ता, नगरपालिका उपाध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप सिंह, अनुविभागीय अधिकारी अबिनाश मिश्रा, तहसीलदार  यशोदा केतारप, मंदिर के पुजारीगण, सेवादार, मांझी, चालकी, बारहलंकवार टेम्पल एस्टेट के सदस्यगण, समाज के पदाधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments