दन्तेवाड़ा

अपने बच्चों की तरह रखें ख्याल-कलेक्टर
07-Oct-2021 8:22 PM (69)
   अपने बच्चों की तरह रखें ख्याल-कलेक्टर

आश्रम अधीक्षक की ली बैठक

दंतेवाड़ा, 7 अक्टूबर। कलेक्टर दीपक सोनी ने जावंगा स्थित ऑडोटोरियम में जिले के सभी विकासखण्डों के हॉस्टल अधीक्षकों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि संस्था में अधीक्षक परिपालक, संरक्षक, माता पिता के रूप में पदस्थ हैं, आप अपने बच्चों की तरह उनका ख्याल रखें। सभी अभिभावक अपने बच्चों को उसी हॉस्टल में भेजना चाहते हैं, जहाँ के अधीक्षक कुशल प्रबंधक हो।

उन्होंने आश्रमों को सही तरीके से संचालन कर अपने कार्यों को जिम्मेदारी से निर्वहन करने को कहा। बालिका आश्रमों में महिला ही अधीक्षिका और महिला ही गार्ड के रूप में पदस्थ हो, यह सुनिश्चित करने को कहा। बालिका आश्रमों में किसी भी वयस्क पुरुषों को अंदर आने की अनुमति ना दे। जब छात्र-छात्राएं घर जाते हैं तो अधिकृत व्यक्ति के साथ ही घर जाने दे। बच्चों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए यह ध्यान दे कि बच्चे समय पर स्कूल से आये जायें। आश्रम में बच्चों के लिए बिजली, शुद्ध पेयजल, बेहतर भोजन और शौचालय की उचित व्यवस्था हो। बच्चों को खेलकूद सामग्री जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएं। बच्चों का हर 15 दिवस के भीतर स्वास्थ्य परीक्षण हो।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण आश्रम बन्द थे, वहाँ व्यस्था को दुरुस्त कराएं।उच्च अधिकारी को समय पर आश्रम की जानकारी उपलब्ध कराये। कार्यों को दुरुस्त करें और बच्चों का बेहतर ख्याल रखें। इस दौरान सहायक आयुक्त आंनद जी सिंह, मंडल संयोजक और अधीक्षक मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments