जान्जगीर-चाम्पा

सोशल मीडिया से दोस्ती कर लडक़ी का अपहरण, 30 लाख की फिरौती मांगी
08-Oct-2021 5:51 PM (44)
सोशल मीडिया से दोस्ती कर लडक़ी का अपहरण, 30 लाख की फिरौती मांगी

दो हजार ऑनलाइन डालकर आरोपियों को एमपी से दबोचा पुलिस ने

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जांजगीर-चांपा, 8 अक्टूबर।
सिटी कोतवाली पुलिस ने एक लडक़ी का अपहरण कर 30 लाख फिरौती मांगने के आरोपियों को नरसिंहुपुर की एक लॉज से गिरफ्तार किया है। युवती को उनके चंगुल से छुड़ाकर परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने के लिये उसके एकाउन्ट में क्यू आर कोड के जरिये रुपये डाले।

अपह्त लडक़ी का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिये इन दोनों आरोपियों से पहचान हुई थी। 3 अक्टूबर को उसके पिता ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी 24 सितंबर को घर से बिना बताये कही चली गई थी। 2 अक्टूबर को अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके बताया कि उसकी बेटी का उन्होंने अपहरण कर लिया है और वह उनके कब्जे में है। यदि लडक़ी को छुड़ाना है तो वह 30 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करे। पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से आरोपियों तक पहुंचने की योजना बनाई। प्रार्थी ने पुलिस के कहे अनुसार आरोपियों से क्यूआर कोड मांगा और दो हजार रुपये उनके खाते में ट्रांसफर कर दिये। 

आरोपियों ने ये रुपये पिपरिया, मध्यप्रदेश के एक कम्प्यूटर दुकान के स्माल बैंक में जाकर निकाल ली। जैसे ही उन्होंने रकम निकाली पुलिस को उनके ठिकाने का पता चल गया। पुलिस टीम तत्काल पिपरिया रवाना हुई और वहां के परमगीता लॉज में लडक़ी के साथ रुके दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। आरोपी नरसिंहपुर के रहने वाले हैं इनमें एक बशीर खान (21 वर्ष) तथा दूसरा शुभम् नामदेव (27 वर्ष) है। आरोपियों को जांजगीर लाकर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। 
 

अन्य पोस्ट

Comments