कोरिया

गोदामों में रखे पीडीएस चावल की जांच के लिए पहुंची अफसरों की टीम
08-Oct-2021 7:52 PM (60)
गोदामों में रखे पीडीएस चावल की जांच  के लिए पहुंची अफसरों की टीम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बैकुंठपुर (कोरिया) 8 अक्टूबर। नागरिक आपूर्ति निगम के छिंदडांड स्थित गोदामों पर संयुक्त कलेक्टर के साथ खाद्य एवं औषधि विभाग के निरीक्षक जांच करने पहुंचें, जिला प्रशासन पर यह बात पहुंची कि यहां काफी मात्रा में चावल रखा हुआ है जो खराब हो चुका है। जिसके बाद कलेक्टर श्याम धावड़े ने पीडीएस के चावल की जांच के लिए टीम भेजी।

जांच में गए एसडीएम ज्ञानेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि 1 तारिख को भी गए थे, तब चावल का सेंपल लेकर जांच में भेजा दिया गया है, आज गए तो पता चला कि अभी चावल में दवा डाल कर छोड़ा गया है, अब 12 अक्टूबर को फिर जाएंगें। कलेक्टर सर के निर्देश पर गोदाम में रखे पीडीएस के चावल की जांच के लिए टीम गई थी।

इस संबंध में खाद्य एवं औषधि विभाग के निरीक्षक सागर दत्ता का कहना है कि 1 तारिख को सेंपल रायपुर जांच के लिए भेजा गया है, अब 12 अक्टूबर को फिर जाकर चावल का सेंपल लिया जाएगा। वहीं नागरिक आपूर्ति निगम की डीएम को कॉल करके पीडीएस के चावल के संबंध में बात करनी चाही, परन्तु उन्होने फोन रिसीव नहीं किया।

कोरिया जिले में नागरिक आपूर्ति निगम के कई गोदाम है, कलेक्टर कार्यालय के बगल में स्थित एक दो गोदाम कुछ माह पूर्व ही बनकर तैयार हुए है, यहां से जिले के कई क्षेत्रों में पीडीएस का चावल भेजा जाता है, कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर एसडीएम बैकुंठपुर ज्ञानेन्द्र सिंह ठाकूर, खाद्य निरीक्षक शोभा गुप्ता, खाद्य एवं औषधि विभाग के निरीक्षक सागर दत्ता के साथ कुछ और अधिकारियों की टीम जांच करने नागरिक आपूर्ति निगम के छिंदडांड स्थित गोदाम पहुंची, यहां लगभग 20 हजार क्विंटल पीडीएस का चावल भरा पडा है, 1 अक्टूबर को कई गई जांच के बाद नागरिक आपूर्ति निगम ने चावल में कीड़े मारने पर दवाओं को छिडक़ाव कर चावल का ढंक दिया।

आज 8 अक्टूबर को पहुंची टीम को वापस लौटना पड़ा, अब जांच टीम 12 अक्टूबर को फिर छिंदडांड स्थित गोदाम में जाएगी, तब तक 1 अक्टूबर को भेजा गया सेंपल की रिपोर्ट भी आ चुकी होगी, यदि चावल खराब पाया गया तो बड़ी कार्यवाही होने की संभावना है। बहरहाल, कोरिया जिले में पहली बार नागरिक आपूर्ति निगम के गोदामों पर छापा मार कर जांच की जा रही है, कलेक्टर श्याम धावड़े जिले की हर व्यवस्था पर कड़ी नजर रखते हुए उन्हें सजग रखने के प्रयास में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है।

अन्य पोस्ट

नपा चुनाव: गलत परिसीमन से कश्मकश में कोरिया कांग्रेस बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर में होगा चुनाव, लगने वाली है आचार संहिता ‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता बैकुंठपुर (कोरिया), 18 नवंबर। राज्य निर्वाचन द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की पूरी तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसके संबंध में अधिसूचना जारी करने वाली है। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। कोरिया जिले में बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका में चुनाव होना है, परन्तु चुनाव के बहिष्कार के बाद इसे लेकर राजनीतिक दलों के साथ लोगों में भी कोई खास दिलचस्पी नहीं देखी जा रही है, वहीं कांग्रेस के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सत्तारूढ़ सरकार द्वारा कोरिया जिले का विभाजन कर नया एमसीबी जिला बनाये जाने की घोषणा कर परिसीमन कर राजपत्र में अधिसूचना भी जारी कर दी है। जबकि कोरिया के विभाजन को लेकर विरोध शुरू हुआ तो यह प्रमुख मांग में शामिल रही कि कोरिया जिले के खडग़वां को कोरिया में ही यथावत रखा जाये, जिसे लेकर कोरिया बचाव मंच द्वारा लगातार 62 दिनों तक मुख्यालय बैकुंठपुर में क्रमिक अनशन किया और इसी बीच प्रतिनिधि

Comments