जान्जगीर-चाम्पा

एसडीएम ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर का निरीक्षण
09-Oct-2021 5:51 PM (47)
एसडीएम ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर का निरीक्षण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 9 अक्टूबर।
एसडीएम सक्ती रेना जमील (आई.ए.एस) द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर का निरीक्षण किया गया एवम उनके द्वारा जीवन दीप समिति की सीएचसी जैजैपुर में बैठक ली गई ।

रेना जमील ले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण के दौरान व्याप्त अव्यवस्था को तत्काल दूर करने एवं साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने तथा मरीजों के स्वास्थ्य कि सही समय में देखभाल एवं उचित उपचार तथा दवाइयों का सही ढंग से वितरण संबंधी निर्देश दिए। 
उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर में एंबुलेंस की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाने को लेकर भी बीएमओ को निर्देशित किया। वहीं उन्होंने जीवनदीप समिति की बैठक में जैजैपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को एक बेहतर हॉस्पिटल बनाने के लिए वहां उपस्थित जीवनदीप समिति के अध्यक्ष पदाधिकारी एवं सदस्यों से विस्तृत चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि  अस्पताल में चिकित्सको एवम स्टॉफ की नियमित उपस्थिति अनिवार्य है , उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीनेशन जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रम को शत प्रतिशत सफल करने के लिए अधिक से अधिक वैक्सिनेशन पर विशेष रूप से ध्यान दें, साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य सुविधा का लाभ आम नागरिकों को मिले।

इसके लिए शिविर लगाकर अधिक से अधिक स्मार्ट कार्ड बनाने हेतु भी निर्देश दिए । स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में आम जनता को शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके और इसके लिए सभी अधिकारी कर्मचारी तत्परता से कार्य करें।
उक्त बैठक में नायब तहसीलदार जैजैपुर चंद्रशीला जायसवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत  जैजैपुर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पंचायत जैजैपुर, जीवन दीप समिति के अध्यक्ष व सदस्यगण उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments