कोरिया

सेल्समेन पर पैसे लेकर खाद्यान्न देने का आरोप
10-Oct-2021 5:25 PM (34)
सेल्समेन पर पैसे लेकर  खाद्यान्न देने का आरोप

निशुल्क चावल का पैसा वसूला, कलेक्टर से कार्रवाई की मांग

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर (कोरिया) 10 अक्टूबर।
कोरिया जिले के भरतपुर जनपद क्षेत्र के दूरस्थ ग्राम पंचायत कटवार के ग्रामीणों ने कलेक्टर कोरिया से लिखित शिकायत करते हुए बताया कि ग्राम के उचित मूल्य दुकान के सेल्समेन द्वारा नि:शुल्क चावल वितरण का भी पैसा वसूल किया गया साथ ही बोनस के चावल वितरण का भी पैसा वसूल कर लिया। जिसके संबंध में शिकायत कर उचित कार्रवाई की मॉग करते हुए पैसे वापस दिलाये जाने की मॉग की।

प्राप्त शिकायत के अनुसार भरतपुर जनपद पंचायत अंतर्गत दुरस्थ ग्राम कटवार के ग्रामीण कलेश, अमर ंिसह, दलप्रताप, भीम सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त शिकायत कलेक्टर के नाम देकर बताया कि उनके ग्राम में उचित मूल्य दुकान के सेल्समेंन जितेंद्र कुमार मिश्रा द्वारा जुलाई माह से सितंबर माह तक नि:शुल्क चावल विचरण को रूपये लेकर चावल का वितरण किया गया इसके अलावा बोनस में मिलने वाले चावल का भी पैसा वसूला गया। जिसकी शिकायत के बाद उप सरपंच के द्वारा निर्देशित करने पर 8 अगस्त तक सभी का पैसा वापस करने की बात सेल्समेन द्वारा की गयी थी लेकिन इसके बाद भी नि:शुल्क चावल के बदले वसूली गयी राशि वापस नही गयी गयी। जिस पर ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त शिकायत कलेक्टर को देकर उचित कार्यवाही करने की मॉग की।

पहले भी इस तरह की शिकायत
कोरोना संक्रमण काल में सरकार द्वारा गरीबों को नि:शुल्क चावल के साथ अतिरिक्त चावल भी प्रदान करने के निर्देश का पालन जिले के कुछ उचित मूल्य दुकानों में सेल्समैनों द्वारा नही किया गया। इस तरह के निर्देश के बाद भी पहले भी कुछ जगहों के उचित मूल्य दुकान के सेल्समेन द्वारा नि:शुल्क चावल वितरण का पैसा हितग्राहियों से वसूल किया गया। खडग़वॉ जनपद पंचायत क्षेत्र में भी पूर्व में इस तरह की शिकायत मिल चुकी है। इसके अलावा जिले के कई पंचायत क्षेत्रों में भी इस तरह की गड़बड़ी किये जाने की जानकारी है।  
 

अन्य पोस्ट

नपा चुनाव: गलत परिसीमन से कश्मकश में कोरिया कांग्रेस बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर में होगा चुनाव, लगने वाली है आचार संहिता ‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता बैकुंठपुर (कोरिया), 18 नवंबर। राज्य निर्वाचन द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की पूरी तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसके संबंध में अधिसूचना जारी करने वाली है। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। कोरिया जिले में बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका में चुनाव होना है, परन्तु चुनाव के बहिष्कार के बाद इसे लेकर राजनीतिक दलों के साथ लोगों में भी कोई खास दिलचस्पी नहीं देखी जा रही है, वहीं कांग्रेस के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सत्तारूढ़ सरकार द्वारा कोरिया जिले का विभाजन कर नया एमसीबी जिला बनाये जाने की घोषणा कर परिसीमन कर राजपत्र में अधिसूचना भी जारी कर दी है। जबकि कोरिया के विभाजन को लेकर विरोध शुरू हुआ तो यह प्रमुख मांग में शामिल रही कि कोरिया जिले के खडग़वां को कोरिया में ही यथावत रखा जाये, जिसे लेकर कोरिया बचाव मंच द्वारा लगातार 62 दिनों तक मुख्यालय बैकुंठपुर में क्रमिक अनशन किया और इसी बीच प्रतिनिधि

Comments