बस्तर

मुद्दाविहीन भाजपा बेबुनियाद और तथ्यहीन आरोपों के आधार पर भ्रम फैला रही-राजीव
11-Oct-2021 5:17 PM (38)
मुद्दाविहीन भाजपा बेबुनियाद और तथ्यहीन आरोपों के आधार पर भ्रम फैला रही-राजीव

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने किया भाजपा पर पलटवार
 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 11 अक्टूबर।
बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा ने चावल वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाकर भाजपा के प्रदेश व्यापी प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुद्दाविहीन भाजपा बेबुनियाद और तथ्यहीन आरोपों के आधार पर हमेशा की तरह जनता में झूठा भ्रम फैलाने का कार्य कर रही है।

श्री शर्मा ने जारी विज्ञप्ति में आगे कहा कि किस तरह आम जनता के बीच झूठ का भ्रम फैलाना चाहिए, उसके लिए इन्हें विशेष रूप से प्रशिक्षित किया जाता है जिनका कार्य  सिर्फ और सिर्फ लोगों के बीच में भ्रम फैलाने का होता है। यह पार्टी देश और देशवासियों का कभी भला नहीं चाहेगी। कांग्रेस की भूपेश सरकार ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना के साथ जनता से किए वादों को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित है। भाजपा का यह प्रदर्शन अंधेरों में काली बिल्ली ढूंढने का प्रयास मात्र है।

श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना काल के विषम परिस्थितियों से उपजे संकट के दौर में भाजपा मोदी सरकार की बेरुखी और सौतेला व्यवहार के विषय पर प्रदेश के भाजपाई बात करने का पहले साहस जुटाएं, फिर बात करें तो बात बराबर की होगी। सत्ता में आने के बाद कांग्रेसी भूपेश सरकार ने गरीबों को 35 किलो चावल मुफ्त में वितरण करना शुरू कर दिया था, तत्पश्चात केंद्र सरकार ने 5 किलो चावल देने की घोषणा की थी। केंद्र सरकार राज्य के केवल 51.20 लाख राशन कार्डधारियों के लिए प्रधानमंत्री योजना का नि:शुल्क चावल का आवंटन किया गया था, जबकि राज्य शासन द्वारा 58.91 लाख परिवारों को नि:शुल्क चावल का वितरण नवंबर 2021 तक किए जाने की घोषणा कर चुकी है। इससे स्पष्ट है कि केंद्र से प्राप्त आवंटन से अधिक चावल का वितरण कांग्रेस की भूपेश सरकार द्वारा किया जा रहा है।

श्री शर्मा ने यह भी कहा कि यही नहीं अतिरिक्त वितरण किए जा रहे चावल की सब्सिडी भी राज्य शासन द्वारा वहन की जा रही है। छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जहां आबादी की 97 फीसदी जनसंख्या को राज्य में पहली बार कांग्रेस की भूपेश सरकार सर्वभौम, पीडीएस के तहत अंत्योदय, अन्नपूर्णा, निराश्रित, नि:शक्तजन तथा एपीएल को राज्य शासन की योजनाओं के तहत खाद्यान्न का लाभ दे रही और राशन कार्डधारी इससे लाभान्वित भी हो रहे हैं तथा कांग्रेस की भूपेश सरकार की प्रशंसा चहुँओर हो रही है, जिसे लेकर भाजपा के पेट में दर्द होना स्वाभाविक है।
 

अन्य पोस्ट

Comments