कोरिया

पटवारी योगेश गुप्ता का दिल्ली से बुलावा
11-Oct-2021 5:19 PM (46)
पटवारी योगेश गुप्ता का दिल्ली से बुलावा

निर्वाचन आयोग ने कलेक्टर कोरिया को पत्र लिख योगेश को दिल्ली भेजने का आग्रह किया
 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर (कोरिया) 11 अक्टूबर।
निर्वाचन क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना चुके योगेश गुप्ता को एक बार फिर दिल्ली निर्वाचन आयोग ने सेवाएं देने के लिए दिल्ली बुलाया है।
 कलेक्टर कोरिया को मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय दिल्ली की तरफ से लिखे पत्र में संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण 2022 जो कि 01 नवम्बर से 30 नवम्बर तक चलेगा, में मतदाताओं को इस अभियान से जोडऩे के लिए आकर्षक ग्राफिक्स तैयार करने, सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए क्रियेटिव्स तैयार करने के लिए 18 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक दिल्ली भेजने का आग्रह किया है। आयोग ने पूर्व में दिल्ली विधानसभा चुनाव में योगेश द्वारा दिल्ली के लिए किये गए शानदार कार्यों का भी उल्लेख किया है।

स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत मतदाताओं को आकर्षित करने हेतु क्रियेटिव्स तैयार करने में  पटवारी योगेश को विशेष महारथ हासिल है।  राज्य निर्वाचन आयोग छत्तीसगढ़ द्वारा लगातार निर्वाचन प्रचार सामाग्री तैयार करने के लिए योगेश की सेवाएं ली जाती रही है। पिछले दो वर्षों से लगातार प्रदेश स्तर पर योगेश को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है। बीते वर्ष मुख्य निर्वाचन अधिकारी छात्तीसगढ़ की तरफ से स्पेशल केटेगरी में योगेश का नाम राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए नामित किया गया था। योगेश द्वारा तैयार पोस्टर एवं फ्लेक्स पूरी दिल्ली में लगेंगे। अभी 10 अक्टूबर को दिल्ली के समस्त न्यायालयों में लगी विशेष लोक अदालतों में पटवारी योगेश गुप्ता द्वारा तैयार पोस्टर व होर्डिंग्स लगाए गए।

योगेश द्वारा तैयार क्रियेटिव्स न केवल आकर्षक होते हैं बल्कि सरल व कम शब्दों में आसानी से समझ में आने वाले होते हैं, रंगों का समायोजन और प्रस्तुतिकरण बेहद शानदार होती है। बैकुंठपुर के किसी व्यक्ति द्वारा देश की राजधानी में जाकर उत्कृष्ठ सेवाएं देना निश्चित रूप से सराहनीय है। मित्रों  व शुभचिन्तकों ने योगेश को मिली इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर की है।
 

अन्य पोस्ट

नपा चुनाव: गलत परिसीमन से कश्मकश में कोरिया कांग्रेस बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर में होगा चुनाव, लगने वाली है आचार संहिता ‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता बैकुंठपुर (कोरिया), 18 नवंबर। राज्य निर्वाचन द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की पूरी तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसके संबंध में अधिसूचना जारी करने वाली है। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। कोरिया जिले में बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका में चुनाव होना है, परन्तु चुनाव के बहिष्कार के बाद इसे लेकर राजनीतिक दलों के साथ लोगों में भी कोई खास दिलचस्पी नहीं देखी जा रही है, वहीं कांग्रेस के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सत्तारूढ़ सरकार द्वारा कोरिया जिले का विभाजन कर नया एमसीबी जिला बनाये जाने की घोषणा कर परिसीमन कर राजपत्र में अधिसूचना भी जारी कर दी है। जबकि कोरिया के विभाजन को लेकर विरोध शुरू हुआ तो यह प्रमुख मांग में शामिल रही कि कोरिया जिले के खडग़वां को कोरिया में ही यथावत रखा जाये, जिसे लेकर कोरिया बचाव मंच द्वारा लगातार 62 दिनों तक मुख्यालय बैकुंठपुर में क्रमिक अनशन किया और इसी बीच प्रतिनिधि

Comments