कोरिया

तीन एसडीएम व कई पटवारी हुए इधर-उधर
12-Oct-2021 5:59 PM (60)
तीन एसडीएम व कई पटवारी हुए इधर-उधर

प्रशासनिक कसावट के लिए कलेक्टर ने की कवायद

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर (कोरिया) 12 अक्टूबर।
कलेक्टर कोरिया ने राज्य प्रशासनिक सेवा संवर्ग के अधिकारियों और पटवारियों को नई जिम्मेदारी दी है जिससे कि जिले में प्रशासनिक कसावट व कार्य सुविधा सुनिश्चित की जा सके। कुछ दिन पूर्व कलेक्टर ने ऐसे अधिकारियों को एक टास्क भी दिया था ताकि वो और बेहतर करके दिखाएं।

इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार सोनहत के वर्तमान एसडीएम प्रशांत कुमार कुशवाहा डिप्टी कलेक्टर (परीविक्षाधीन) को अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कोरिया एवं नोडल अधिकारी डीएमएफ की जिम्मेदारी प्रदान की गयी है। इसी तरह अश्विन कुमार पुसाम डिप्टी कलेक्टर व अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कोरिया को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बैकुंठपुर, अमित कुमार सिन्हा डिप्टी कलेक्टर व  मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बैकुंठपुर को सोनहत का नया एसडीएम तथा डिप्टी कलेक्टर बहादुर सिंह मरकाम को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व खडगवां चिरमिरी बनाया गया। जारी आदेश तत्काल प्रभावशील है। इस तरह कोरिया कलेक्टर श्याम धावडे द्वारा जिले में प्रशासनिक कसावट के लिए लगातार प्रयास कर रहे है और फेरबदल इसी तारतम्य में किया गया है। इसके पूर्व जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारियों को विभिन्न ग्राम पंचायत क्षेत्रो में स्थित आश्रम छात्रावासों के सतत निरीक्षण के लिए नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी कुछ दिनों पूर्व सौंपी गयी थी। जानकारी के अनुसार कलेक्टर कोरिया ने राजस्व विभाग के कुछ पटवारियों का भी फेरबदल कर नई पदस्थापना आदेश जारी किया।

पटवारी इधर उधर
कलेक्टर श्याम धावड़े ने भरतपुर तहसील के मेहदौली में पदस्थ पटवारी आशीष कुमार सिंह को मनेन्द्रगढ तहसील, राकेश कुमार तिवारी बैकुंठपुर के नगर से तहसील केल्हारी, संत अगस्तु पैकरा को घुटरा केल्हारी से तहसील बैकुंठपुर, अशोक कुमार कश्यप को तहसील बैकुंठपुर से तहसील सोनहत, मनोज सिंह को बंशीपुर सोनहत से तहसील बैकुंठपुर, शत्रुघन राम नटवाही सोनहत से तहसील बैकुंठपुर, अमरेश पांडेय सोरगा तहसील पटना से तहसील सोनहत भेजा है।
 

अन्य पोस्ट

नपा चुनाव: गलत परिसीमन से कश्मकश में कोरिया कांग्रेस बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर में होगा चुनाव, लगने वाली है आचार संहिता ‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता बैकुंठपुर (कोरिया), 18 नवंबर। राज्य निर्वाचन द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की पूरी तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसके संबंध में अधिसूचना जारी करने वाली है। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। कोरिया जिले में बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका में चुनाव होना है, परन्तु चुनाव के बहिष्कार के बाद इसे लेकर राजनीतिक दलों के साथ लोगों में भी कोई खास दिलचस्पी नहीं देखी जा रही है, वहीं कांग्रेस के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सत्तारूढ़ सरकार द्वारा कोरिया जिले का विभाजन कर नया एमसीबी जिला बनाये जाने की घोषणा कर परिसीमन कर राजपत्र में अधिसूचना भी जारी कर दी है। जबकि कोरिया के विभाजन को लेकर विरोध शुरू हुआ तो यह प्रमुख मांग में शामिल रही कि कोरिया जिले के खडग़वां को कोरिया में ही यथावत रखा जाये, जिसे लेकर कोरिया बचाव मंच द्वारा लगातार 62 दिनों तक मुख्यालय बैकुंठपुर में क्रमिक अनशन किया और इसी बीच प्रतिनिधि

Comments