रायपुर

जनसंपर्क अफसरों की हड़ताल, काम ठप राजपत्रित अधिकारी संघ ने भी किया समर्थन
12-Oct-2021 6:09 PM (54)
 जनसंपर्क अफसरों की हड़ताल, काम ठप राजपत्रित अधिकारी संघ ने भी किया समर्थन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 12 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ के आह्वान पर मंगलवार को प्रदेश भर के जनसंपर्क अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने एक दिवसीय कलम बंद हड़ताल की। रायपुर स्थित संचालनालय सहित प्रदेश के सभी जिला कार्यालयों में कामकाज पूरी तरह ठप रहा। संगठन द्वारा मांगें शासन के सामने रखी गई है। जनसंपर्क अधिकारियों की मांगों के समर्थन में मंगलवार को राजपत्रित अधिकारी संघ ने भी प्रदेशभर में काली पट्टी लगाकर काम किया।

 जनसंपर्क अधिकारी संघ द्वारा मांग की गई है कि संचालक जनसंपर्क के पद पर राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी की नियुक्ति को रद्द करके भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अथवा जनसंपर्क विभाग के ही किसी वरिष्ठ अधिकारी को नियुक्त किया जाए। इसी तरह विभाग की सहयोगी संस्था छत्तीसगढ़ संवाद में जनसंपर्क विभाग के प्रतिनियुक्ति के पदों पर राज्य प्रशासनिक सेवा अथवा अन्य संवर्ग के अधिकारियों की नियुक्ति को तत्काल निरस्त कर जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों को नियुक्त किया जाए।

संगठन के आह्वान पर जनसंपर्क अधिकारी तथा कर्मचारी शासकीय कार्यक्रमों के कवरेज, समाचार संकलन, समाचार वितरण आदि काम बंद करते हुए हड़ताल पर चले गए। संगठन के मुताबिक आज की सांकेतिक हड़ताल के बाद भी सभी जनसंपर्क अधिकारी मांगें पूरी होने तक काली पट्टी लगाकर काम करेंगे। शीघ्र मांगे पूरी नही होने पर आंदोलन का विस्तार करते हुए अनिश्चितकाल हड़ताल की जाएगी। इससे पहले कल 11अक्टूबर को भी जनसंपर्क अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने काली पट्टी लगाकर काम किया था।

अन्य पोस्ट

Comments