कोरिया

कवर्धा घटना को ले विहिप और सर्व हिन्दू संगठन का धरना-प्रदर्शन
12-Oct-2021 8:08 PM (53)
  कवर्धा घटना को ले विहिप और सर्व हिन्दू संगठन का धरना-प्रदर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बैकुंठपुर (कोरिया), 12 अक्टूबर। कवर्धा घटना पर विश्व हिंदू परिषद और सर्व हिंदू संगठन के मंगलवार को पूरे राज्य में धरने के कार्यक्रम तहत कोरिया में भी असर देखा गया। कार्यक्रम में भाजपा और विश्व हिन्दू परिषद के काफी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल रहे।

धरना प्रदर्शन में पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, पूर्व विधायक चम्पा देवी पावले के साथ भाजपा के कई कद्दावर नेता मौके पर उपस्थित थे, सभी ने एक स्वर में कहा कि कवर्धा में एकतरफा कार्रवाई की जा रही है, उसके कारण हिन्दू समाज में आक्रोश का भाव है। इसके बाद भी समूचा समाज मानवता के साथ कवर्धा में शांति के लिए जुटा हुआ है।

 शैलेद्र शर्मा का कहना है कि जिस तरह की घटना कवर्धा में हुई है, हिन्दू समाज के लोगों के साथ बर्बरतापूर्ण रवैया अपनाया गया, उससे यही लगता है कि सरकार की शह पर ऐसा किया गया है।

इससे पूर्व सोमवार को पूर्व विधायक किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने प्रेसवार्ता आयोजित कर कहा कि कवर्धा में परिस्थितियां बेहतर हो सकती थी, लेकिन वहां के मंत्री ने इस मामले में उचित कदम नहीं उठाया, जिसके कारण इस घटना को विस्तार मिला और जिम्मेदार लोगों पर ठोस कार्रवाई नहीं होने से आक्रोश बढ़ता गया।

 उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना में  कार्रवाई एकतरफा हुई है, उससे हिन्दू समाज में नाराजगी है। इस पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और निर्दोषों के रिहाई के लिए तत्काल फैसले लिए जाने चाहिए।

कलेक्टर-एसपी सहित प्रशासन अलर्ट पर

सोमवार शाम को ही कलेक्टर श्याम धावड़े और एसपी संतोष सिंह ने सांप्रदायिक सद्भाव बना रहे, उसकी पहल तेज कर दी थी। इसके अलावा एसडीएम ज्ञानेन्द्र सिंह ठाकुर और पुलिस के अधिकारियों के साथ विभिन्न दलों के नेताओं, कई संगठन के लोगों के साथ शांति समिति की बैठक भी आयोजित की गई।

सभी को समझाईश दी गई कि किसी भी कीमत पर शांति बनाए रखना है, सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखना है। मंगलवार को जिसका असर यह हुआ कि 2 बजे के बाद धरना प्रदर्शन शुरू हुआ और धरना प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया।

अन्य पोस्ट

नपा चुनाव: गलत परिसीमन से कश्मकश में कोरिया कांग्रेस बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर में होगा चुनाव, लगने वाली है आचार संहिता ‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता बैकुंठपुर (कोरिया), 18 नवंबर। राज्य निर्वाचन द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की पूरी तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसके संबंध में अधिसूचना जारी करने वाली है। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। कोरिया जिले में बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका में चुनाव होना है, परन्तु चुनाव के बहिष्कार के बाद इसे लेकर राजनीतिक दलों के साथ लोगों में भी कोई खास दिलचस्पी नहीं देखी जा रही है, वहीं कांग्रेस के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सत्तारूढ़ सरकार द्वारा कोरिया जिले का विभाजन कर नया एमसीबी जिला बनाये जाने की घोषणा कर परिसीमन कर राजपत्र में अधिसूचना भी जारी कर दी है। जबकि कोरिया के विभाजन को लेकर विरोध शुरू हुआ तो यह प्रमुख मांग में शामिल रही कि कोरिया जिले के खडग़वां को कोरिया में ही यथावत रखा जाये, जिसे लेकर कोरिया बचाव मंच द्वारा लगातार 62 दिनों तक मुख्यालय बैकुंठपुर में क्रमिक अनशन किया और इसी बीच प्रतिनिधि

Comments