जान्जगीर-चाम्पा

आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल की बदतर व्यवस्था के खिलाफ पालकों ने खोला मोर्चा
13-Oct-2021 4:05 PM (44)
आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल की बदतर व्यवस्था के खिलाफ पालकों ने खोला मोर्चा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 13 अक्टूबर।
आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल की बदतर व्यवस्था के खिलाफ पालकों ने मोर्चा खोल दिया है। वे शीघ्र निराकरण की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और एसडीएम की अनुपस्थिति में कर्मी को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञात हो कि शासकीय आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यमिक स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के पालकों के द्वारा पिछले दिनों बैठक ली गई थी। जिस पर स्कूल में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से मिलकर ज्ञापन देने संबंधी निर्णय लिया गया। वही 12 अक्टूबर को पालकों ने एकजुटता दिखाते हुए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय पहुंचकर एसडीएम रेना जमील की अनुपस्थिति में वहां पदस्थ स्टेनो दुर्गा को इस आशय का ज्ञापन सौंपा।

इसके साथ ही आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में भौतिक संसाधनों की कमी के साथ-साथ स्कूल में शौचालय मूत्रालय की कमी एवं वहां व्याप्त अव्यवस्था को इंगित किया गया है।  पालकों के द्वारा दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि स्कूल के कमरों में जहां साफ सफाई ठीक ढंग से नहीं कराई जाती वही वहां लगे पंखे भी खराब पड़े हैं। स्कूल में पेयजल की बेहतर व्यवस्था नहीं होना एवं विद्युत व्यवस्था का अस्त व्यस्त होना भी बताया गया सबसे प्रमुख समस्या के रूप में स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के विषय संबंधित शिक्षकों की कमी को प्रमुखता से दर्शाया गया है।

वहीं आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में खेलकूद के प्रति किसी भी प्रकार की विशेष रूचि नहीं ली जा रही है एवं इस दिशा में ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
पालकों के द्वारा इस अव्यवस्था के लिए शासकीय आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रबंध समिति के गठन नहीं होने को प्रमुख कारण बताया पालकों के द्वारा इन सभी समस्याओं से निजात दिलाने उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सक्ती रेना जमील को ज्ञापन देकर शीघ्र निराकरण की मांग की है।
 

अन्य पोस्ट

Comments