रायपुर

पंजा चौक का जीर्णोद्धार होगा
13-Oct-2021 5:30 PM (41)
पंजा चौक का जीर्णोद्धार होगा

रायपुर, 13 अक्टूबर। महापौर एजाज ढेबर ने ट्रैफिक एएसपी  एमआर मंडावी की उपस्थिति में यातायात पुलिस कार्यालय से लगे हुए पंजा चौक के जीर्णोद्धार एवं नवीन स्वरूप देने सौंदर्यीकरण एवं विकास  कार्य किये जाने के लिए श्रीफल फोडक़र एवं कुदाल चलाकर भूमिपूजन किया।

महापौर श्री ढेबर के निर्देश पर पंजा चौक को बस्तर के कलाकारों द्वारा शीघ्र नवीन स्वरूप प्रदान किया जाएगा, जो बस्तर आर्ट की पूर्ण झलक राजधानी शहर में स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करेगा। शहर के विभिन्न चौक-चौराहों की तर्ज पर पंजा चौक का शीघ्र जीर्णोद्धार करके उसे राजधानी शहर के अनुरूप नवीन स्वरूप प्रदान किया जाएगा।  पूर्व में जालियों से पटे होने के साथ ही यहां होर्डिंग लगाई जाती थी, जिससे इस चौक का स्वरूप स्पष्ट नहीं हो पा रहा  था। यह देखकर स्थल पर ही महापौर श्री ढेबर ने नगर निगम के सम्बंधित अधिकारियों को बुलाकर निर्देशित करते हुए पंजा चौक से जालियां हटवाने के साथ पेड़ों की व्यवस्थित तौर पर छटाई तत्काल करवाई, जिससे अब पंजा चौक की सुंदरता स्पष्ट रूप से दिखने लगी है।

 महापौर ने पंजा चौक को और अधिक सुसज्जित बनाते हुए इसे बस्तर आर्ट के माध्यम से शीघ्र नवीन स्वरूप प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में सम्बंधित निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। महापौर श्री ढेबर द्वारा पंजा चौक के जीर्णोद्धार एवं नवीन स्वरूप देने से सम्बंधित सौंदर्यीकरण कार्य के भूमिपूजन के अवसर पर नगर पालिक निगम रायपुर के सम्बंधित अधिकारीगण, और हीरा ग्रुप के सम्बंधित प्रतिनिधि अधिकारीगण उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments