धमतरी

लोकसभा-राज्यसभा की संसदीय समिति की घोषणा
13-Oct-2021 5:36 PM (56)
लोकसभा-राज्यसभा की संसदीय समिति की घोषणा

मोहन मंडावी को मिली अहम जिम्मेदारी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नगरी, 13 अक्टूबर।
लोकसभा और राज्यसभा के संसदीय समिति की घोषणा व लोकसभा द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार कांकेर लोकसभा क्षेत्र के सांसद मोहन मंडावी को अहम जिम्मेदारी देते हुए कृषि संसदीय समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।
ज्ञात हो कि लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 11 से निर्वाचित सांसद मोहन मंडावी अपने क्षेत्र ही नहीं बाकी अन्य क्षेत्रों में भी किसानों के समस्या व उनके निराकरण के लिए लगातार प्रयासरत रहे हैं। यही नहीं उनके द्वारा लोकसभा सत्र के दौरान भी किसानों की समस्या को लेकर मुखरता से आवाज उठाते रहे है।
किसानों के प्रति उनकी संवेदना और कृषि कार्यों में उनकी रुचि व उनके अनुभव के चलते उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

माना जा रहा है कि कृषि समिति के सदस्य नियुक्त होने का लाभ निश्चित ही कृषि क्षेत्र एवं किसानों को मिलेगा। क्योंकि बचपन से ही सांसद मोहन मंडावी कृषि के क्षेत्र में विशेष रुचि रखते हैं। और आज सांसद होने के बावजूद स्वयं के खेत में विभिन्न फसलों की बुवाई कटाई एवं जुदाई के कार्यों को स्वयं उपस्थित रहकर निष्पादित कराते रहें है। श्री मंडावी अपने क्षेत्र के सफल कृषकों के रूप में देखे जाते हैं और आधुनिक कृषक के रूप में भी उन्होने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उम्मीद की जा रही की एक किसान नेता को कृषि समिति का सदस्य बनाए जाने से निश्चित ही क्षेत्र के किसानों के लिए वरदान साबित होगा।

सांसद मोहन मंडावी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा की निश्चित ही यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और इस विश्वास और भरोसा जताने के लिए मैं केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं। किसानों के उत्थान और उनकी समस्या को लेकर मेरे द्वारा लगातार आवाज उठाई गई है। और छत्तीसगढ़ के किसानों की जो आज दुर्दशा हो रही है। और राज्य सरकार द्वारा जिस तरह किसानों का शोषण और किसानों के साथ छलावा किया जा रहे है। इसके प्रति हम लगातार मुखर रहेंगे।
 

अन्य पोस्ट

Comments