महासमुन्द

बागबाहरा में केन्द्रीय विद्यालय की मांग, पीएम को पत्र
13-Oct-2021 5:46 PM (58)
बागबाहरा में केन्द्रीय विद्यालय की मांग, पीएम को पत्र

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बागबाहरा, 13 अक्टूबर। नगर में केन्द्रीय विद्यालय की नवीन स्थापना को लेकर बागबाहरा के युवाओं ने  महासमुंद लोकसभा के सांसद चुन्नीलाल साहू को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक मांगपत्र सौंपा है

बागबाहरा के युवा अरिहन्त जैन ने बताया कि छत्तीसगढ़ के महासमुन्द लोकसभा में आने वाले नगर बागबाहरा में उच्च स्तर की शैक्षणिक सुविधा हेतु केन्द्रीय विद्यालय की कमी महसूस हो रही है, बड़ी संख्या में केन्द्रीय कर्मचारी, रिटायर्ड जवानों का परिवार व राज्य शासन के कर्मचारी निवासरत हैं, जो अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा को लेकर काफ़ी चिन्तित हैं, कोई अच्छा विकल्प नहीं होने के कारण स्थानीय स्कूलों में भर्ती करा कर अध्यापन करवा रहे हैं, अलावा इसके उच्चतर शिक्षा के अभाव में मेधावी छात्रों को जिला व संभाग के शिक्षा संस्थानों की ओर रुख करना पड़ता है।

 अरिहन्त जैन ने बताया कि युवाओ ने प्रधानमंत्री, केन्द्रीय शिक्षा मंत्री, मानव संसाधन विकास मंत्री और लोकसभा सांसद चुन्नी लाल साहू को इस प्रमुख मांग के संदर्भ में पत्र लिख कर निवेदन किया है कि नगर में केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना हेतु भरसक प्रयास करें, ताकि क्षेत्र के बच्चों की अच्छी शिक्षा को लेकर पालक चिन्तामुक्त हो जाएं । मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधीन केन्द्रीय विद्यालय जो कि केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पैटर्न पर चलता है, के खुलने से क्षेत्र के बच्चों की उच्च शिक्षा का नया मार्ग प्रशस्त होगा,और कर्मचारियों के बच्चों के अलावा किसान और निर्धन परिवार के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा का अवसर प्राप्त होगा।

इस अवसर पर अरिहन्त जैन, महेश हरपाल, अमरीश छाबड़ा, भाविक सार्वा, प्रतीक चन्द्राकर, शुभम जगवानी, प्रियम साहु, योगेश साहू मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments