कोण्डागांव

सीपीआई का धरना-प्रदर्शन
13-Oct-2021 11:37 PM (33)
  सीपीआई का धरना-प्रदर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 13 अक्टूबर। सीपीआई द्वारा मुख्यालय फरसगांव में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन कर फरसगांव के अंतर्गत आने वाले ग्रामों की विभिन्न समस्याओं का समाधान करने की मांग को लेकर राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में उल्लेख है कि जिले के फरसगांव तहसील में शिक्षा, चिकित्सा सिंचाई, सडक़ निर्माण आदि कार्यों के लिए लिए शासन-प्रशासन द्वारा कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। शासन-प्रशासन के उदासीन रवैये की वजह से फरसगांव तहसील का विकास थम गया है। यहां व्यवसायिक पाठ्यक्रम की कोई सुविधा नहीं है। जिसके परिणामस्वरुप विद्यार्थियों को अध्ययन करने के लिए बाहर जाना पड़ता है। चिकित्सा का स्तर अत्यन्त निम्न है और सामान्य सर्दी-खांसी के लिए भी फरसगांव तहसील से बाहर जाना पड़ता है। वनाधिकार कानून लागू हुए 10 वर्ष से भी अधिक का समय हो चुका है, पर वास्तविक हकदार किसानों को वनाधिकार कानून का लाभ नहीं मिल पा रहा है। शासन-प्रशासन द्वारा भी वनाधिकार प्रपत्र दिये जाने में दोहरी नीति अपनायी रही है। इसी क्रम में तहसील फरसगांव की समस्याओं का निराकरण करने की मांग की जा रही है।

धरना में जिला अध्यक्ष बिसम्बर मरकाम एआईवायएफ मुकेश मंडावी जिला अध्यक्ष आदिवासी महासभा लक्ष्मण महावीर जिला सचिव आदिवासी महासभा दिनेश मरकाम जिला सचिव एआईएसएफ नंदूलाल नेताम ब्लॉक अध्यक्ष फरसगांव गंगाधर नेताम कृष्णा नेताम नरसिंह मरकाम राजकुमार मरकाम शिवा नेताम छेदीलाल नेताम महादेव नेताम पिलाराम नेताम सुखचरण बघेल रोमनाथ नेताम सुबरू नेताम आदि उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments