बीजापुर

लक्ष्य एक बस्तर श्रेष्ठ के जरिये बेहतर होंगे परीक्षा परिणाम
16-Oct-2021 4:43 PM (96)
लक्ष्य एक बस्तर श्रेष्ठ के जरिये बेहतर होंगे परीक्षा परिणाम

दस काम से बेहतर बनेगी स्कूलों की तस्वीर

 
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बीजापुर, 16 अक्टूबर। 
जिले की शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने व परीक्षा परिणाम में सुधार लाने लक्ष्य एक बस्तर श्रेष्ठ  की कार्ययोजना पर अमल करने की कवायद शरू की गई है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद ठाकुर ने ब्लॉक बीजापुर में प्राचार्यों, प्रधान अध्यापकों की बैठक लेकर गुणवत्ता सुधार हेतु विस्तार पूर्वक निर्देश दिए।

 बीआरसी बीजापुर में आयोजित मैराथन बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी संस्था प्रमुखों से पढ़ई तुंहर दुआर 2.0 के तहत दस काम को प्राथमिकता और जिम्मेदारी से करने को कहा। राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे की तैयारी हेतु मॉक टेस्ट में शत प्रतिशत विद्यार्थियों को शामिल करने के निर्देश दिए गए। स्कूलों में गुणवत्ता लाने नियमित अध्यापन कर शिक्षक डायरी अनिवार्य रूप से भरने कहा गया। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि सभी शिक्षक शिक्षिकाएं समय पर स्कूल जाएं और बच्चों की गुणवत्ता शिक्षा में भरपूर समय दें।

इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी मो. ज़ाकिर खान ने कहा कि संयुक्त संचालक बस्तर द्वारा शिक्षा व्यवस्था तथा परीक्षा परिणाम बेहतर करने लक्ष्य एक बस्तर श्रेष्ठ की मुहिम प्रारम्भ की गई है जिसे हम सब को सामूहिक जिम्मेदारी के साथ सफल बनाते हुए जिले औऱ संभाग के स्कूलों का नाम रोशन करना है। सभी शिक्षक शिक्षिकाएं प्रार्थना और असेम्बली के दौरान संस्था में उपस्थित रहकर ज्ञान वर्धक बातों का वाचन करेंगे। पाठ्यक्रम और टाइम टेबल अनुसार अध्यापन सभी संस्थाओ में सुनिश्चित होना चहिये। सभी संकुल प्राचार्य और संकुल समन्वयक संस्थाओं का अवलोकन  वृहद रूप से करें और प्रतिवेदन कार्यालय में भेजा जाना सुनिश्चित करेंगे।

इस अवसर पर दस काम के जिला मेंटर्स ने अपने विषय संबंधी निर्देशों को विस्तार पूर्वक बताते हुए सभी कामों को सफलता पूर्वक संचालित करने की अपील की गई । बैठक में एपीसी  बीआरसी, प्राचार्य, प्रधान अध्यापक, संकुल समन्वयक उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments