महासमुन्द

बाल संप्रेषण गृह से भागे नौ में एक बलौदाबाजार में पकड़ाया
16-Oct-2021 5:00 PM (41)
बाल संप्रेषण गृह से भागे नौ में एक बलौदाबाजार में पकड़ाया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 16 अक्टूबर।
स्थानीय बरोंडा चौक स्थित बाल संप्रेषण गृह से गुरूवार अल सुबह भागे 9 अपचारी बालक में से एक बालक को कल बलौदाबाजार पुलिस ने पकड़ लिया है, वहीं 8 अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इनकी खोजबीन का प्रयास पुलिस कर रही है। पुलिस को कुछ लोकेशन मिले हैं, जिस पर टीम मौके पर पहुंची भी थी, लेकिन अपचारी बालक वहां नहीं मिले। टीम लगातार इन बालकों को पकडऩे का प्रयास कर रही है।

इसके अलावा पुलिस भागे हुए बालकों के परिजनों के सम्पर्क में भी लगातार है, ताकि उनके घर पहुंचने की सूचना मिल सके। ज्ञात हो कि फरार 9 अपचारी बालक में चार ऐसे बालक हैं, जो दो से तीन बार संप्रेषण गृह से फरार हो चुके हैं।
एडीशनल एसपी मेघा टेम्भुरकर ने  बताया कि एक बालक भागकर अपने घर बलौदाबाजार पहुंचा था। जहां जानकारी मिलते ही बलौदाबाजार पुलिस वहां पहुंची और उसे अपने गिरफ्त में ले लिया है।

उन्होंने बताया कि बालक के पकड़े जाने की खबर मिलते ही उसे लेने के लिए टीम रवाना कर दिया गया। अब उसे फि र से संप्रेषण गृह महासमुंद के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया जाएगा।
संप्रेक्षण गृह से बालकों के भागने के मामले में प्रबंधन की लापरवाही के मद्देनजर इस मामले में प्रशासन ने केवल जांच के आदेश दिए हैं, जबकि इसी मामले में नगर सैनिक को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया गया है।
बताया जाता है कि इस मामले में संप्रेक्षण गृह के अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ  अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

भागने वाले बच्चों के पास ग्रिल काटने के लिए औजार कहां से आए, इन्हें ये औजार किसने दिए, ये रात को फरार होने की योजना कब से बना रहे थे, खिडक़ी के ग्रिल काटते वक्त यहां तैनात कर्मचारी व अधिकारी कहां थे, इन सवालों का जवाब अभी तक किसी भी जिम्मेदार अफसरों ने नहीं दिए हंै।
 

अन्य पोस्ट

Comments