बस्तर

पेसा कानून पर आदिवासियों को गुमराह कर रही राज्य सरकार - केदार
17-Oct-2021 6:57 PM (68)
पेसा कानून पर आदिवासियों को गुमराह कर रही राज्य सरकार - केदार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
 जगदलपुर, 17 अक्टूबर।
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने चुनाव से पूर्व अपने जन घोषणा पत्र में राज्य के आदिवासी भाइयों से वादा किया था कि सरकार बनेगी तो पेसा कानून लागू करेंगे, पर तीन साल बीत जाने के बावजूद भी इस मामले में सरकार ने कोई काम नही किया है। उक्त बातें भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व केबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने कही।

श्री कश्यप ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि कांग्रेस सरकार बनाने में राज्य की आदिवासियों सीटों की महत्वपूर्ण भूमिका है, सर्वाधिक आदिवासी सीट देकर भी आज आदिवासी समाज अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार ने आदिवासियों से किया वादा नही निभाया है, पेसा कानून पर नियम बनाकर आदिवासी क्षेत्रों में लागू करने का वादा करने वाली सरकार खुद ढाई-ढाई साल के फार्मूले में फंसकर रह गई है ।

श्री कश्यप ने कहा कि पेसा पर सरकार ने  प्रदेश भर में केवल खानापूर्ति बैठकें की, तीन सालों में ड्राफ्ट न बना पाना राज्य सरकार की विफलता तो है ही, साथ ही साथ राज्य की जनता समझ गई है कि भूपेश सरकार आदिवासियों के हित की बात सिर्फ ढोंग करने कें लिए करती है, जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

उन्होंने कहा राज्य सरकार की सभी योजनाएं फेल हो चुकी है उसी प्रकार ये पेसा कानून भी बाकी योजनाओं की तरह फेल ही साबित होगा। राज्य सरकार जल्द से जल्द पेसा कानून ड्राफ्ट तैयार करे और उसे लागू करें, अन्यथा इस विषय को लेकर जिले स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा।
 

अन्य पोस्ट

Comments