सरगुजा

स्वा. कर्म. संघ ने रविवार को शासकीय अवकाश का लाभ दिलाने की विधायक से की मांग
17-Oct-2021 10:38 PM (66)
स्वा. कर्म. संघ ने रविवार को शासकीय अवकाश का लाभ दिलाने की विधायक से की मांग

विधायक ने कलेक्टर को पत्र लिखकर की अनुशंसा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रामानुजगंज,17 अक्टूबर। स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष हेमंत कुमार महंत के नेतृत्व में संगठन का प्रतिनिधिमंडल विधायक बृहस्पति सिंह से मिलकर रविवार को शासकीय अवकाश के दिन अवकाश का लाभ स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारियों को भी प्रदान कराए जाने सहित चार सूत्रीय मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिस पर विधायक के द्वारा भी तत्काल कलेक्टर को पत्र लिख रविवार को छोडक़र टीकाकरण कराए जाने की अनुशंसा की।

विधायक को सौंपे ज्ञापन में स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ के द्वारा उल्लेख किया गया है कि कोरोना के इस वैश्विक महामारी में स्वास्थ्य संयोजक लगातार बिना अवकाश के कार्य कर रहे हैं और कोरोना रोकथाम जैसे कार्यों का निर्वहन कर रहे हंै। साथ ही साथ अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रम का भी क्रियान्वयन कर रहे हैं, जिससे कर्मचारियों में मानसिक दबाव लगातार बढ़ते जा रहा है जिसके कारण कर्मचारी शारीरिक एवं मानसिक रूप से थकावट महसूस कर रहे हैं। विभाग के अन्य कर्मचारियों को रविवार एवं अन्य शासकीय अवकाश का लाभ मिलने से एवं स्वास्थ्य संयोजकों को अवकाश का लाभ से वंचित रखने से कर्मचारियों में आक्रोश है एवं ठगा महसूस कर रहे हैं।

स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ ने रविवार एवं अन्य शासकीय अवकाश का लाभ स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारियों को प्रदान करने संक्रमण से बचाव हेतु पर्याप्त एवं गुणवत्ता युक्त संसाधन उपलब्ध कराए जाए कोविड-19 टीकाकरण में कार्यरत कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि एवं स्वल्पाहार राशि खाते में डाले जाने सहित चार सूत्रीय मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। विधायक के द्वारा तत्काल कलेक्टर को पत्र लिख टीकाकरण अवकाश के दिन छोडक़र कराए जाने की अनुशंसा की। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष सुमित गुप्ता कांति लकड़ा धर्मेंद्र रवि सहित स्वास्थ्य योजक कर्मचारी संघ के सदस्य उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments