रायपुर

नवजात शिशुओं की मौत, राज्य सरकार असंवेदनशील-सोनी
18-Oct-2021 6:13 PM (42)
नवजात शिशुओं की मौत, राज्य सरकार असंवेदनशील-सोनी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 18 अक्टूबर। सांसद सुनील कुमार सोनी ने सोमवार को प्रदेश में नवजात शिशुओं की मृत्यु, स्मार्ट कार्ड बंद किए जाने, प्रदेश के प्रत्येक वर्ग को प्रताडि़त किए जाने, छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे अपराधों और गरीबों को केन्द्र सरकार का मुफ्त अनाज नहीं दिए जाने की घोर निंदा की है, और राज्य सरकार से जवाब मांगा है।

श्री सोनी ने कहा कि क्या कारण है स्वास्थ्य मंत्री अचानक अंबिकापुर आ रहे हैं, फिर दिल्ली भी जा रहे हैं, नवजात शिशुओं की लगातार मौत हो रही है, इसका जिम्मेदार कौन है। प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री कौन है, यह भी समझ से परे है। स्वास्थ्य मंत्री को खुद स्वास्थ्य विभाग की जानकारी नहीं है, आखिर बात करें तो किससे करें ? अस्पतालों में प्रतिदिन मृत्यु हो रही है, लोगों को सुविधा नहीं है, बेड नहीं हैं, नर्स नहीं है, दवाईयॉ नहीं है। यह गरीब आदमी के लिए कहर साबित हो रहा है। कई अस्पतालों मे ंआयुष्मान भारत से इलाज नहीं हो रहा है। राज्य सरकार ने स्मार्ट कार्ड बंद कर दिया है। स्वास्थ्य के मामले में अन्याय और अपराध कर रही है राज्य की कांग्रेस सरकार। प्रदेश सरकार के तीन-तीन मंत्री बैठकर स्वास्थ्य विभाग की अव्यवस्थाओं पर पर्दा डाल रहे हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा चुकी है।

सांसद श्री सोनी ने कहा कि प्रदेश में पिछड़ा वर्ग अन्याय का शिकार है, आदिवासी वर्ग अन्याय का शिकार है और लामबंद हो रहा है, किसी वर्ग को प्रताडि़त करने से इस सरकार ने नहीं छोड़ा है और मजबूर कर दिया है कि प्रत्येक वर्ग सडक़ की लड़ाई लडें। यह प्रदेषवासियों के लिए बहुत बड़ी दुदर्शा है। पत्थलगांव की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए सांसद सुनील सोनी ने मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के बयान पर आष्चर्य और घोर आपत्ति व्यक्त की है।

अन्य पोस्ट

Comments