रायपुर

कामरेड समीर बैनर्जी को विनम्र श्रद्धांजलि
18-Oct-2021 6:17 PM (49)
कामरेड समीर बैनर्जी  को विनम्र श्रद्धांजलि

रायपुर, 18 अक्टूबर। आवाज की दुनिया में किशोर दा के गीतों के  बेहतरीन गायक के रूप में रायपुर ही नहीं छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और देश के अनेक हिस्सों में सुपरिचित नाम कामरेड समीर बैनर्जी का कल देर रात  दुखद निधन हो गया ।

वे पीयरलेस एम्पलाइज यूनियन के राष्ट्रीय कार्यकारणी के भी सदस्य रहे । वे संयुक्त ट्रेड यूनियन कौंसिल के कोषाध्यक्ष और फिर सहसचिव भी रहे ।  वे मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के भी सदस्य थे । सिद्धांतो के साथ कभी उन्होंने समझोता नहीं किया । व्यक्तिगत जीवन हो या सार्वजनिक जीवन एक योद्धा की तरह वे सदा उसका मुकाबला करते रहे । सार्वजनिक कार्यक्रमों में जनता की आवाज के रूप में उनके कंठ से गाए गए जनगीत अविस्मरणीय हैं ।

उनका यूं अचानक चला जाना हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है ।   कामरेड समीर बैनर्जी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते  हुए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, सीटू और एस टी यू सी की ओर से धर्मराज महापात्र, प्रदीप गभने, वी एस बघेल, अतुल देशमुख, सुरेंद्र शर्मा, नवीन गुप्ता, सुरेंद्र महापात्र, प्रदीप मिश्रा, राजेश अवस्थी, अलेक्जेंडर तिर्की सहित सैंकड़ों साथियों ने उनकी पत्नी, उनके पुत्र, पुत्री व शोक संतप्त  अन्य परिजनों को अपनी हार्दिक संवेदना प्रेषित की हैं । आज रात  8 बजे उनका मारवाड़ी शमशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा ।

अन्य पोस्ट

Comments