कोरिया

मानपुर तक बनेगी पीएमजीएसवाई सडक़
18-Oct-2021 6:20 PM (37)
मानपुर तक बनेगी पीएमजीएसवाई सडक़

संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव ने किया भूमिपूजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर (कोरिया) 18 अक्टूबर।
कोरिया जिले के बैकुंठपुर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम मानपुर के ग्रामीणों के द्वारा जिस सडक निर्माण की मांग वर्षों से कर रहे थे वह अब जाकर संसदीय सचिव व क्षेत्रीय विधायक अंबिका सिंहदेव के प्रयासों से स्वीकृत हुआ।

जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत बैकुंठपुर के ग्राम मानपुर कोरिया जिले से गुजरी एनएच 43 से कुछ ही किमी की दूरी पर स्थित ग्राम है। यहॉ तक सुरक्षित सडक का अभाव था जिसे लेकर ग्राम मानपुर के ग्रामीणों के द्वारा विगत 10 वर्षो से सडक निर्माण की मॉग की जा रही थी लेकिन सडक निर्माण कराने की दिशा में गंभीरता से ध्यान नही दिया जा रहा था इसी बीच ग्रामीणों के द्वारा संसदीय सचिव व बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव के समक्ष समस्या को लाया गया तो क्षेत्रीय विधायक अंबिका सिंहदेव ने इस दिशा में प्रयास कर एनएच 43 से ग्राम मानपुर पहुॅच मार्ग लंबाई करीब डेढ किमी को स्वीकृति दिलाई। इसके लिए राशि भी जारी कर दी गयी जिसके बाद गत दिवस संसदीय सचिव श्रीमती अंबिका सिंहदेव ने गत दिवस एनएच 43 से ग्राम मानपुर तक डेढ किमी सडक निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर ग्राम मानपुर के ग्रामीणों ने कहा कि एनएच 43 से मात्र डेढ किमी सडक निर्माण की मॉग उनके द्वारा 10 वर्षो से किया जा रहा था लेकिन उनकी मॉगों पर ध्यान नही दिया जा रहा था लेकिन वर्तमान संसदीय सचिव व बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव के समक्ष समस्या रखे जाने के बाद उनकी वर्षो पुरानी मॉग पूरी हो गयी। सडक बन जाने से लोगों केा आवागमन में काफी राहत मिलेगा। जानकारी के अनुसार उक्त सडक निर्माण कार्य को प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना क्रियान्वयन विभाग द्वारा पूरा कराया जायेगा। सडक निर्माण के भूमि पूजन के अवसर पर संसदीय सचिव ने कहा कि सडक बन जाने से सुगम तरीके से लोगों का आवागमन होगा।
 

अन्य पोस्ट

नपा चुनाव: गलत परिसीमन से कश्मकश में कोरिया कांग्रेस बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर में होगा चुनाव, लगने वाली है आचार संहिता ‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता बैकुंठपुर (कोरिया), 18 नवंबर। राज्य निर्वाचन द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की पूरी तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसके संबंध में अधिसूचना जारी करने वाली है। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। कोरिया जिले में बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका में चुनाव होना है, परन्तु चुनाव के बहिष्कार के बाद इसे लेकर राजनीतिक दलों के साथ लोगों में भी कोई खास दिलचस्पी नहीं देखी जा रही है, वहीं कांग्रेस के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सत्तारूढ़ सरकार द्वारा कोरिया जिले का विभाजन कर नया एमसीबी जिला बनाये जाने की घोषणा कर परिसीमन कर राजपत्र में अधिसूचना भी जारी कर दी है। जबकि कोरिया के विभाजन को लेकर विरोध शुरू हुआ तो यह प्रमुख मांग में शामिल रही कि कोरिया जिले के खडग़वां को कोरिया में ही यथावत रखा जाये, जिसे लेकर कोरिया बचाव मंच द्वारा लगातार 62 दिनों तक मुख्यालय बैकुंठपुर में क्रमिक अनशन किया और इसी बीच प्रतिनिधि

Comments