बलौदा बाजार

बृजलाल वर्मा महाविद्यालय में जल्द होगी सहायक प्राध्यापक की नियुक्ति-डहरिया
18-Oct-2021 6:48 PM (47)
बृजलाल वर्मा महाविद्यालय में जल्द होगी सहायक प्राध्यापक की नियुक्ति-डहरिया

करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कसडोल, 18 अक्टूबर। 
नगरीय विकास एवं श्रम मंत्री शिवकुमार डहरिया ने पलारी में करोड़ों के विभिन्न विकास कार्यों का शनिवार को लोकार्पण-भूमिपूजन किया, जिसमें 2.21 करोड़ 75 हजार के कार्यों का लोकार्पण तथा 4.54 करोड़ 14 हजार के भूमिपूजन शामिल हैं ।

इस अवसर पर नगर के सतनाम भवन में सैंकड़ों की तादाद में उपस्थित सभा को संबोधित करते हुए श्री डहरिया ने कहा कि हमारी सरकार नगरीय निकायों में करोड़ों अरबों के विकास कार्यों पर लगातार ध्यान दे रही है। छत्तीसगढ़ सरकार सडक़ पानी बिजली स्वच्छता पर लगातार समस्या का समाधान करनें में लगी हुई है।

नगरीय प्रशासन मंत्री श्री डहरिया ने कहा कि जल आवर्धन योजना के तहत टेप वाटर के माध्यम घर-घर नल जल मुहैया करा रही है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में 550  प्राध्यापकों की नियुक्ति कर ली है, जल्द ही महाविद्यालय को सहायक प्राध्यापक स्व.बृजलाल वर्मा महाविद्यालय में नियुक्ति हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा की सरकार के 15 वर्षीय कार्यकाल में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति नहीं कि थी। जिसके कारण समस्या बढ़ी हुई थी। जिसका समाधान नियुक्ति के साथ कर लिया गया है। प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में विशेष ध्यान दे रही है। शिक्षा विकास के लिए इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल की स्थापना की है, जिसमें निजी स्कूलों से भी अच्छी पढ़ाई हो रही है। स्कूल शिक्षक एवं महा विद्यालयों विद्यालयों में अन्य स्टाफ की कमी को भी पूरा करने प्रयास रत है।

नगरीय प्रशासन मंत्री ने एक अन्य पूछे गए प्रश्न कि आप अनुसूचित जाति से आते हैं,  वहीं प्रदेश में अनुसूचित जातियों के साथ अन्याय अत्याचार की वारदातों में बढ़ोत्तरी हो रही है। जिस पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार भेदभाव से ऊपर उठकर समता का भाव पर काम कर रही है। बिलासपुर प्लाजा एक सामान्य प्रक्रिया है, जिसमें आवश्यकता अनुसार कर्मचारी रखना पड़ता है। इसे जाति भेदभाव की दृष्टि से नहीं देखना चाहिए। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से सौहार्द्र पूर्ण माहौल कायम है। जिस पर हम सबको आपसी प्रेम और व्यवहार बनाये रखने की जरूरत है।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक एवम संसदीय सचिव शकुंतला साहू, जिला कांग्रेस अध्यक्ष हितेंद्र ठाकुर ,परमेश्वर यदु सुमित्रा घृतलहरे प्रदेश कांग्रेस महामंत्री खिलेंद्र वर्मा, जनपद अध्यक्ष पलारी ललित घृतलहरे जानकी धु्रव सुनील कुर्रे गोपी साहू प्रभारी महामंत्री जिला कांग्रेस सुनील भतप हरी मनीष चंद्राकर उपा, जिलाकांग्रेस, पार्षदगण पत्रकार आदि सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments