दुर्ग

पत्थलगांव की घटना दुखद-जितेन्द्र
18-Oct-2021 6:57 PM (54)
पत्थलगांव की घटना दुखद-जितेन्द्र

राज्य सरकार मृतक के परिजनों को दे एक करोड़

उतई, 18 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ भाजपा विधायक दल के स्थायी सचिव जितेंद्र वर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के शासन काल में नशे के सौदागरों की तूती बोल रही है। आए दिन गांजा, अवैध शराब एवं चरस का जखीरा पकड़ा जा रहा है।

नशे के सौदागरों ने जशपुर जिला के पत्थलगांव में सडक़ के किनारे जा रहे मातारानी के भक्तजनों के ऊपर कार चढ़ाकर रौंद दिया,  यह घटना दुखदाई एवं हृदयविदारक है।
माता रानी से मेरी प्रार्थना है कि शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने के साथ घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की कृपा करें।

श्री वर्मा ने जारी विज्ञप्ति में प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आक्रोश जताते हुए कहा कि शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आने वाली कांग्रेस सरकार के राज में छत्तीसगढ़ नशे के सौदागरों का गढ़ बनता जा रहा है। क्या आज कांग्रेस के संरक्षण में अपराधियों और नशे के तस्करों के हौसले इतने बढ़ गए की वो मातारानी  विसर्जन में जा रहे श्रद्धालुओं को कुचलने में भी नहीं हिचक रहे ? इस घटना में मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपए की मुआवजा राशि और परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी एवं घायलों को 20-20 लाख रुपए मुआवजा और ठीक होने तक जितनी भी राशि खर्च हो वहन करे।

उम्मीद है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिस उदारता से उत्तर प्रदेश के लखीमपुर की घटना में हुई किसानों की दु:खद मृत्यु पर त्वरित 50 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की थी। उसी उदारता एवं तत्पर्ता से अपने छत्तीसगढ़ प्रदेश के पत्थलगांव (जशपुर) के श्रद्धालुओं के साथ हुई। इस दुर्घटना में मृतक के परिजनों को 1 करोड़ रुपये और 1 व्यक्ति को सरकारी नौकरी मुआवजा एवं घायलों को 20-20 लाख तथा इलाज होते तक का संपूर्ण व्यय राज्य शासन द्वारा दिए जाने की शीघ्र घोषणा करेंगे।
 

अन्य पोस्ट

Comments