बस्तर

विधायक रेखचंद जैन के प्रयास से विद्यार्थियों के प्रवेश हेतु पुन: खोला गया विश्वविद्यालय का पोर्टल
18-Oct-2021 9:17 PM (63)
विधायक रेखचंद जैन के प्रयास से विद्यार्थियों के प्रवेश हेतु पुन: खोला गया विश्वविद्यालय का पोर्टल

जगदलपुर, 18 अक्टूबर। शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय का पोर्टल बंद होने के बाद तकनीकी कारणों से प्रवेश से वंचित विद्यार्थियों की माँग को गंभीरता से लेते विधायक, जगदलपुर रेखचंद जैन द्वारा कुलपति को पत्र लिखकर पोर्टल वापस खुलवाया गया।

 
ज्ञात हो कि शहीद महेन्द्र कर्मा विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के विभिन्न संकायों में प्रवेश की तिथि खत्म हो चुकी थी जिस वजह से कई विद्यार्थी ऐसे हैं थे, जो नेटवर्क और तकनीकी बाधाओं के चलते प्रवेश नहीं ले पाये थे। शहीद महेन्द्र कर्मा विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को विभिन्न संकायों में प्रवेश के लिए 30 सितम्बर अंतिम तिथि घोषित की गयी थी, उसके पश्चात सीटें रिक्त रहने की स्थिति में कुलपति की अनुमति से प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर 09 अक्टूबर तक किया गया था, लेकिन इसके बाद भी बीजापुर, सुकमा व नारायणपुर जैसे दूरस्थ जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले अधिकांश विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह गये थे। ऐसे कई विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों ने प्रवेश के लिए तिथि बढ़ाये जाने की मांग को लेकर विधायक रेखचंद जैन से बीते दिन मुलाक़ात की थी।

विद्यार्थियों की मांग पर विधायक द्वारा त्वरित रूप से टेलीफोन पर कुलपति से चर्चा कर पत्राचार से इस समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करवाया गया।  विधायक ने पत्र में यह उल्लेख भी किया कि दूरस्थ गांवों के उन विद्यार्थियों को जो अंदरूनी क्षेत्रों में नेटवर्क या सर्वर डाउन जैसी समस्याओं की वजह से प्रवेश नहीं ले पाए हैं उनके लिये एक अंतिम अवसर और दिया जाये। जिस पर विवि प्रबंधन की ओर से प्रवेश हेतु अंतिम तिथि बढ़ाते हुए पोर्टल वापस खोलने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय से प्रसन्न विद्यार्थियों में विधायक का आभार माना है।

अन्य पोस्ट

Comments