बस्तर

भूपेश ने महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण
18-Oct-2021 10:24 PM (44)
भूपेश ने महात्मा गांधी की प्रतिमा  का किया अनावरण

गोल बाजार के व्यवसायियों से की चर्चा, मालिकाना हक के लिए दुकानों की रजिस्ट्री करवाने का दिया सुझाव

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 18 अक्टूबर।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को जगदलपुर के गोल बाजार में बनने वाले नए व्यावसायिक परिसर का भूमिपूजन किया। शहर के हृदय स्थल दंतेश्वरी मंदिर के नजदीक 37 करोड़ रुपए की लागत से इस सर्वसुविधायुक्त परिसर का निर्माण किया जा रहा है।  मुख्यमंत्री श्री बघेल ने लोक निर्माण विभाग द्वारा नौ करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से किए जाने वाले इसके पहले चरण के कार्य के लिए भूमिपूजन किया। उन्होंने यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की नवनिर्मित प्रतिमा का अनावरण भी किया।

मुख्यमंत्री ने भूमिपूजन स्थल पर गोल बाजार के व्यवसाईयों से नए बनने वाले व्यावसायिक परिसर के संबंध में चर्चा की। उन्होंने बस्तर संभाग के आयुक्त और जिला कलेक्टर को परिसर निर्माण से प्रभावित दुकानदारों की सूची तैयार करने कहा। उन्होंने गोल बाजार में पसरा लगाकर व्यवसाय करने वालों की भी सूची तैयार करने के निर्देश दिए जिससे कि उन्हें भी नए परिसर से लाभान्वित किया जा सके। मुख्यमंत्री ने यहां लोक निर्माण विभाग की दुकानों को जगदलपुर नगर निगम को स्थानांतरित करने कहा। इससे व्यापारियों को नए परिसर में दुकानों के आबंटन में सहूलियत होगी।

श्री बघेल ने गोल बाजार के व्यवसाईयों को उन्हें आबंटित की जाने वाली दुकानों की रजिस्ट्री कराने का सुझाव दिया। इससे दुकानदारों को उनकी दुकानों का मालिकाना हक मिल सकेगा। उन्होंने रजिस्ट्री के लिए बैंक से व्यवसायियों को ऋण दिलाने के लिए जिला प्रशासन को पहल करने के भी निर्देश दिए।

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज और श्रीमती फूलोदेवी नेताम, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, विधायक मोहन मरकाम, क्रेडा के अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार और जगदलपुर नगर निगम की महापौर सफीरा साहू सहित अनेक जनप्रतिनिधि भी भूमिपूजन कार्यक्रम में मौजूद थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments