धमतरी

सिहावा विधायक ने किया हाईस्कूल भवन का भूमिपूजन
18-Oct-2021 10:25 PM (125)
सिहावा विधायक ने किया हाईस्कूल भवन का भूमिपूजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नगरी, 18 अक्टूबर।
एक लंबे समय के इंतजार के बाद ग्राम पंचायत छुही में हाईस्कूल भवन का भूमिपूजन सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव  के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।
ग्रामवासी विगत कई वर्षों से प्रयास कर रहे थे कि ग्राम पंचायत छुही में हाईस्कूल भवन बने, ग्राम के लोगों ने विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव से मांग की कि हमारे गांव में भवन की आवश्यकता है। विधायक ने मांग को स्वीकार किया और प्रयास किया, 95 लाख रुपए की लागत के भवन की स्वीकृति मिली,  जिसका भूमिपूजन किया गया।

विधायक ने कहा कि कोई भी ग्राम पंचायत की पहली मांग सीसी रोड एवं नाली निर्माण होती है और ग्राम पंचायत छुही की पहली मांग हाईस्कूल भवन थी, पूरे ग्रामवासियों के विचार की सराहना की और कहा कि सबको अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचना चाहिए कि वह पढ़ाई किस स्तर पर कर रहा है, उसकी रूचि किस तरफ है, यदि कोई बच्चों का ध्यान कला के क्षेत्र में हो तो उसको जबरदस्ती गणित या विज्ञान विषय का चयन न करवाएं, इससे उसके शिक्षा के क्षेत्र में रुचि कम होते दिखाई देगी, बच्चों को उसी के आधार पर विषय का चयन करना चाहिए, जिससे वह अच्छे अंक प्राप्त कर सके।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से भूषण साहू, अखिलेश दुबे,करण चंद्राकर, नारद ध्रुव, नोहर सिंह नेताम, छबीलाल सिन्हा, यालेस सिन्हा, दीपक नेताम, चिंताराम कुंजाम,  मुस्ताक अली, गौतम साहू, राम लाल साहू, गोपाल ध्रुव, जोगाराम साहू एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments