दुर्ग

प्रार्थना सभा के विरोध में बाहर से आए प्रचारकों पर ग्रामीणों ने किया पथराव, हालात काबू में, दोनों पक्षों पर जुर्म दर्ज
19-Oct-2021 12:32 PM (53)
 प्रार्थना सभा के विरोध में बाहर से आए प्रचारकों पर ग्रामीणों ने किया पथराव, हालात काबू में, दोनों पक्षों पर जुर्म दर्ज

'छत्तीसगढ़' संवाददाता
भिलाई नगर, 19 अक्टूबर।
नंदिनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत रविवार रात रायपुर से आकर धार्मिक प्रचार-प्रसार कर रहे लोगों का ग्रामीणों द्वारा विरोध किया गया। बताया जाता है कि ग्रामीणों के द्वारा पथराव भी किया गया। इस दौरान दोनों ही पक्षों के मध्य मारपीट भी हुई, जिसमें कुछ लोगों को हल्की चोटें आई हैं। ग्रामीणों के द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान बाहर से आए लोगों के वाहनों को क्षति भी पहुंचाई गई है। पुलिस प्रशासन के द्वारा भारी संख्या में बल तैनात कर स्थिति को नियंत्रित किया गया। दोनों ही पक्षों की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

पुलिस प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार नंदनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ओटेबंद में रायपुर से 40 से 50 की संख्या में चार पहिया वाहनों द्वारा एक धर्म विशेष के प्रचारक उन्हीं के धर्म का अनुसरण करने वाले के बुलावे पर पहुंचे थे। रविवार रात 7.30 बजे के करीब प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था, परंतु इस प्रार्थना सभा का ग्रामीणों के द्वारा विरोध किया गया। उन्हें अंदेशा था कि बाहर से आए व्यक्तियों के द्वारा हमारे गांव में अन्य धर्म का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

दोनों ही पक्षों के मध्य बहस होने लगी। उसके बाद दोनों ही पक्षों के मध्य तनाव की स्थिति बन गई। इसके बाद ग्रामीणों के द्वारा बाहर से आए धर्म प्रचारकों के ऊपर पत्थरबाजी की गई। दोनों ही पक्षों के मध्य जमकर मारपीट भी हुई।

 इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को लगने पर भारी संख्या में पुलिस बल गांव पहुंचा और स्थिति को नियंत्रित किया गया। ग्रामीणों के द्वारा बाहर से आए प्रचारकों के पास से धार्मिक साहित्य भी जब्त करके पुलिस के सुपुर्द किया गया।

इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनंत साहू ने बताया कि बाहर से विशेष धर्म समुदाय के प्रचारक रायपुर से 40 से 50 की संख्या में ग्राम ओटेबंद पहुंचे थे। जिनका विरोध ग्रामीणों के द्वारा किया गया। दोनों ही पक्षों के मध्य विवाद हुआ है। और दोनों ही पक्षों की रिपोर्ट पर से अपराध पंजीबद्ध किया गया है। कुछ लोगों को हल्की चोटें आई हैं। दोनों ही पक्षों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई भी की गई है।
 

अन्य पोस्ट

Comments