सरगुजा

प्रयास के दो विद्यार्थी जेईई एडवांस में सफल, आईआईटी में मिलेगा प्रवेश
19-Oct-2021 7:16 PM (46)
प्रयास के दो विद्यार्थी जेईई एडवांस में सफल, आईआईटी में मिलेगा प्रवेश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 19 अक्टूबर। देश के सर्वोच्च इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी में प्रवेश के लिए आयोजित जेईई एडवांस परीक्षा 2021 में जिले के प्रयास आवासीय विद्यालय के दो विद्यार्थी सफल हुए हैं। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने सफल हुए विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनकी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

आयुक्त आदिवासी विकास जेआर नागवंशी ने बताया कि इस परीक्षा में प्रयास एवं एकलव्य विद्यालय के कुल 18 विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिनमें से प्रयास विद्यालय के नीलकमल राम और कु सोमा सफल हुए। उन्होंने बताया कि काउंसलिंग के बाद आईआईटी में इनका दाखिला होगा।

उल्लेखनीय है कि आदिवासी विकास विभाग द्वारा मुख्यमंत्री बाल भविष्य सुरक्षा योजना अंतर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के विद्यार्थियों के अध्ययन एवं सर्वांगीण विकास के लिए यह योजना क्रियान्वित की जा रही है। वर्तमान में इस योजना के तीन घटक- आस्था, प्रयास एवं सहयोग है। ‘प्रयास‘ योजना मुख्यमंत्री बाल भविष्य सुरक्षा योजना के महत्वाकांक्षी घटकों में से एक है। इसके अंतर्गत प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिलों के मेधावी छात्र-छात्राओं को कक्षा 9वीं से 12वीं तक अध्यापन के साथ-साथ जेईई (मेन्स एवं एडवांस), नीट, पीईटी, क्लेट, सीए, सीएस आदि की कोचिंग दिया जा रहा है।

अन्य पोस्ट

Comments