महासमुन्द

ई-मेगा कैंप 24 को
20-Oct-2021 5:57 PM (57)
ई-मेगा कैंप 24 को

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 20 अक्टूबर।
जिले में छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में ई-मेगा कैंप का आयोजन किया जा रहा है। रविवार 24 अक्टूबर को आयोजित इस ई कैंप के लिए कलेक्टर डोमन सिंह ने अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है। समिति के सदस्य शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देंगे। साथ ही सदस्यों द्वारा मेगा कैंप के महत्व तथा उद्देश्य के बारे में लोगों को जानकारी साझा की जाएगी।

इसके अलावा कैंप के माध्यम से ही लोगों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराया जाएगा। ई-कैंप का आयोजन अनुविभाग स्तर पर होगा और जिले के सभी एसडीएम अपने.अपने नेतृत्व में अपने अनुविभागीय अंतर्गत उपयुक्त स्थान का चयन कर कार्यक्रम आयोजित कराएंगे। अनुविभागीय स्तर के मैदानी कार्य, हितग्राही मूलक कार्य जैसे मनरेगा मजदूरी भुगतान, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, राजस्व संबंधी मामले, आरबीसी 6.4 प्रकरण, दंडित प्रकरण आदि का निराकरण कैंप के माध्यम से किया जाएगा।

कलेक्टर ने ई-मेगा कैंप में शामिल होने वाले सदस्यों को विभागवार जिम्मेदारी सौंपी है। कैंप के दौरान राजस्व विभाग द्वारा जाति, निवास, राजस्व संबंधी मामले, आरबीसी के लंबित प्रकरण आदि के लिए निराकरण कैंप का आयोजन किया जाएगा।

अन्य पोस्ट

Comments