जान्जगीर-चाम्पा

ईद मिलादुन्नबी पर दिया विश्व शांति का संदेश
20-Oct-2021 6:18 PM (52)
ईद मिलादुन्नबी पर दिया विश्व शांति का संदेश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 20 अक्टूबर।
  ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर सक्ती के मुस्लिम समुदाय ने जिला प्रशासन के द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करते हुए भाईचारे एवं विश्व शांति का संदेश देते हुए मनाया।

ज्ञात हो कि जिला प्रशासन के द्वारा ईद मिलादुन्नबी पर्व के अवसर पर किसी भी तरह के रैली निकालने पर प्रतिबंध लगाया था, जिसका मुस्लिम समुदाय ने पालन करते हुए प्रत्येक वर्ष की तरह निकाले जाने वाले भव्य जुलूस कार्यक्रम को निरस्त कर अपने घरों में ही एक दूसरे को खुशियां बांट कर ईद मिलादुन्नबी का पर्व मनाया।

 इस संबंध में समाज के वरिष्ठ नागरिक मुनव्वर खान ने बताया कि जैसा कि सभी जानते हैं कि मोहम्मद हजरत पैगंबर  अमन चैन एवं आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने अपने पूरे जीवन काल में कार्य करते रहें और इसमें उन्हें सफलता भी मिली आज जब कहीं भी शांति अमन चैन की बातें होती है तब तब मोहब्बत हजरत पैगंबर को याद किया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि पैगंबर के जीवन चरित्र को सभी को अपनाना चाहिए

इस अवसर पर जहां समाज के लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर सभी को ईद मिलादुन्नबी पवित्र पर्व की बधाई दी वहीं अग्रवाल समाज के द्वारा हॉस्पिटल चौक में समाज के वरिष्ठ एवं युवा जनों का अभिनंदन करते हुए ईद मिलादुन्नबी पर्व की बधाई दी।

इस अवसर पर जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों को आकर्षक रूप से रोशनी कर सजाया था, वहीं ईद मिलादुन्नबी पर्व पूरे सक्ती अंचल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
 

अन्य पोस्ट

Comments