कांकेर

जेनेरिक मेडिकल स्टोर शुरू सस्ती दरों पर मिलेंगी दवाइयां
20-Oct-2021 8:49 PM (32)
जेनेरिक मेडिकल स्टोर शुरू सस्ती दरों पर मिलेंगी दवाइयां

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कांकेर, 20 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मुख्यमंत्री निवास स्थित अपने कार्यालय से कांकेर सहित राज्य में 84 श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का शुभारंभ वर्चुअल माध्यम से किया। श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर से उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर गुणवत्तायुक्त दवाईयां उपलब्ध होंगी।

जेनेरिक मेडिकल स्टोर से उपभोक्ताओं को दवाइंयों की एमआरपी पर न्यूनतम 50 प्रतिशत तक छूट का लाभ मिलेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी लोगों को स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। यूनिवर्सल स्वास्थ्य सेवा देने सस्ती दवा दुकान राज्य के कई शहरों में श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर नाम से शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां पूरी दुनिया में महंगी होती स्वास्थ्य सेवाएं चिंता का विषय है और महंगे उपचार से आर्थिक स्थिति पर सीधा सीधा प्रभाव पड़ता है ऐसे में प्रदेश में 50 से 71 प्रतिशत की छूट पर उच्च गुणवत्ता के जेनेरिक दवाइयां आम लोगों को उपलब्ध कराने यह महती योजना शुरू की जा रही है। इन जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में जहां 251 जेनेरिक दवाईयां सस्ती दरों में मिलेंगी, वहीं 27 प्रकार की सर्जिकल आइटम तथा वन विभाग के संजीवनी ़ हर्बल उत्पाद एवं शिशु आहार भी मिलेंगे।

  नया बस स्टैण्ड बाजार स्थल कांकेर में आयोजित कार्यक्रम में संसदीय सचिव एवं स्थानीय विधायक  शिशुपाल शोरी ने श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद कांकेर के अध्यक्ष श्रीमती सरोज जितेन्द्र ठाकुर, कलेक्टर  चन्दन कुमार, अपर कलेक्टर एस.पी. वैद्य, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमित अग्रवाल, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments