रायपुर

सिर्फ 9 महीने में ही सौ करोड़ लोगों को वैक्सीन के टीके लग जाना राजनीतिक नेतृत्व की शानदार उपलब्धि-भाजपा
21-Oct-2021 5:52 PM (42)
 सिर्फ 9 महीने में ही सौ करोड़ लोगों को वैक्सीन के टीके लग जाना राजनीतिक नेतृत्व की शानदार उपलब्धि-भाजपा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 21 अक्टूबर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी जंग के मद्देनजर लगभग 9 महीने की अत्यल्प अवधि में ही देशभर के 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन के टीके लग जाने को भारतवर्ष की अदम्य इच्छाशक्ति और कुशल राजनीतिक नेतृत्व की शानदार उपलब्धि बताया है।

 श्री साय ने इस उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को उसके त्वरित रणनीतिक उपायों के क्रियान्वयन के साथ-साथ छत्तीसगढ़ समेत देशभर के कोरोना वॉरियर्स को उनके समर्पित सेवाभाव के लिए बधाई देते हुए वैश्विक महामारी से भारत को सुरक्षित उबारने की संकल्पबद्धता के लिए सबके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के तमाम दुष्प्रचार और टूलकिटिया षडय़ंत्रों के बावज़ूद विगत 16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन अभियान की यह सफलता कोटि-कोटि भारतीयों के उस विश्वास को बल प्रदान करती है कि मोदी है तो मुमकिन है। श्री साय ने कहा कि जब कोरोनारोधी वैक्सीन का ट्रायल चल रहा था, उस समय कांग्रेस समेत तमाम भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों ने देशभर में झूठ का रायता फैलाने और दुष्प्रचार करके देश के जनमानस को भ्रमित करने की नापाक और शर्मनाक कोशिशें कीं, लेकिन देश केंद्र सरकार के साथ खड़ा होकर इस महामारी से जूझने और उसे मात देने में एकजुट रहा।

श्री साय ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मोदी-विरोधी एजेंडा चला रही कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों के उन दावों को खोखला साबित कर दिया कि देश के सभी लोगों तक वैक्सीन का टीका पहुँचने में सालों-साल लग जाएंगे। सिफऱ् लगभग 09 महीने की अत्यल्प अवधि में ही देशभर के 100 करोड़ लोगों तक वैक्सीन पहुँच गई।

उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जनता कफ्र्यू, लॉकडाउन  से शुरू हुई यह ज़ंग महज़ लगभग पौने दो साल में कई स्वदेशी वैक्सीन के निर्माण के साथ अब 100 करोड़ मुफ़्त वैक्सीन लगाने के निर्णायक मुकाम पर पहुँच गई। इस आपदा काल में भी भारत ने न केवल अपने देशवासियों की हर स्तर पर सेवा, सहायता और सुरक्षा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया, अपितु विश्व के देशों के प्रति भी मानवता व संवेदना का आदर्श प्रस्तुत किया और विश्व मंच पर सराहना अर्जित की।

श्री साय ने कहा कि जो देश हमें तीसरी दुनियाँ कहकर संबोधित करते हैं, आज वे सारे देश और पूरी दुनियाँ आत्मनिर्भरता के संकल्प से ओतप्रोत भारत के नव-निर्माण को चकित भाव से देख रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ता यही नया भारत है, सशक्त भारत है और कोटि-कोटि भारतीयों के सपनों का भारत है।

अन्य पोस्ट

Comments