रायपुर

राष्ट्रीय नृत्य महोत्सव के सुव्यवस्थित संचालन के लिए अफसरों की ड्यूटी
22-Oct-2021 6:18 PM (53)
राष्ट्रीय नृत्य महोत्सव के सुव्यवस्थित संचालन के लिए अफसरों की ड्यूटी

रायपुर, 22 अक्टूबर। देश-विदेश में अपनी अलग पहचान बना चुकी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के सुव्यवस्थित एवं सफलतापूर्वक संचालन के लिए राज्य शासन के संस्कृति विभाग द्वारा अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी आदेश जारी कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर आदिवासी संस्कृति के संरक्षण, संवर्धन और इसे राष्ट्रीय स्तर पर मंच प्रदान करने के उद्देश्य से रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 28 से 30 अक्टूबर तक भव्य राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के लोक कलाकारों के साथ-साथ देश के आदिम जाति जनसंख्या बहुल लगभग सभी राज्यों के लोक कलाकारों विशेष आमंत्रित प्रतिनिधियों तथा विदेश के कलाकार भी शिरकत करेंगे।

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में देश के महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, राजस्थान, गुजरात, गोवा, दमन और दीव, दादर एवं नागर हवेली, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, अरूणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, नागालैण्ड, सिक्किम और त्रिपुरा के कलाकारों के आने की सहमति मिल गई है।

अन्य पोस्ट

Comments