गरियाबंद

पसौद में राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता
22-Oct-2021 6:31 PM (34)
पसौद में राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता

खेल युवाओं के बीच मित्रता की भावना पैदा करते हैंै-मीना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजिम, 22 अक्टूबर। पसौद में जय मां शीतला समिति एवं समस्त ग्रामवासी के सहयोग से राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन गत दिनों किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ सरपंच मीना साहू एवं जनपद सभापति अर्चना साहू ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपसरपंच जीवन पटेल, बलराम निषाद भगत हथखोज, पंच कांशीराम निषाद, अजय साहू आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर सरपंच मीना साहू ने कहा कि खेल ही एक ऐसी विधा है जो सामाजिक बुराइयों को दूर कर सकता है। आज देश के अंदर जात-पात से ऊपर उठकर हमें एकजुट होकर मैदान में खेलने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भारत जैसे विशाल देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। हमें बस प्रतिभा की पहचान करनी है। खेल स्वस्थ और बीमारीमुक्त लंबी आयु का जीवन जीने का एक तरीका है। खेल युवाओं के बीच मित्रता की भावना पैदा करते हैं और उनमें एकता की भावना विकसित होती है। यह न केवल व्यक्ति के दिमाग को तेज बनाता है बल्कि मन को मजबूत और सक्रिय भी बनाता है।

जनपद सभापति अर्चना साहू ने कहा कि यहां की धरती सदैव खेल और संस्कृति को लेकर जागृत रहा है। युवाओं में असीम ऊर्जा है इसके संरक्षण की जरूरत है। यहां की प्रतिभाओं को और सहयोग देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि नाम, प्रसिद्धि और पैसा प्राप्त करने के लिए शिक्षा बहुत आवश्यक है। इसी तरह से स्वस्थ शरीर और मस्तिष्क प्राप्त करने के लिए सभी को किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि में अवश्य शामिल होना चाहिए, जिसके लिए खेल सबसे अच्छा तरीका है। कार्यक्रम को सफल बनाने में जय मां शीतला समिति के अध्यक्ष राजेश यादव, कोषाध्यक्ष राकेश धु्रव, सचिव हिंगल ध्रुव, सहसचिव गुलशन यादव, सलाहकार रघुलाल यादव एवं सभी सदस्य विशेष योगदान दे रहे हैं। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों के टीम ने भाग लिया।

अन्य पोस्ट

Comments