राजनांदगांव

स्वच्छता दीदीयों का सम्मान
22-Oct-2021 9:44 PM (50)
स्वच्छता दीदीयों का सम्मान

धूमधाम से मनाया गया जश्ने ईद मिलादुन्नबी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अंबागढ़ चौकी, 22 अक्टूबर। पैगम्बर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन पर मुस्लिम समुदाय ने मंगलवार को नगर में जश्ने ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार धूमधाम से मनाया। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते मुस्लिम समाज द्वारा नगर में भव्य रैली निकाली गई। वहीं पैगम्बर साहब के जन्मदिन पर रैलियों के साथ नगर में मिठाई बांटकर आपसी भाईचारा का संदेश देते बधाई दी।

जुलूसे मुहम्मदी में पैगंबर साहब की नाते गाते हुए मस्जिद से निकलकर इमाम चौक, बस स्टैंड, अम्बेडकर चौक, दुर्गा चौक, बाजार चौक से होते हुए मदरसे में रूककर परचम कुसाई किया गया। मदरसे में तबर्रूक बांटकर जुलूसे मुहम्ममदी को रवाना कर राजाबाड़ा होते हुए जामा मस्जिद पहुंचा। जामा मस्जिद में मुस्लिम समाज ने परचम कुसाई की रश्म अदा कर सलाम पेश किया। मस्जिद ईमाम कलीम रजा साहब, हाफिज रजा, हबीब रजा और समाज के लोगों के साथ एकता, भाईचारा और अमन चैन की दुआ मांगी।

साथ ही इस मुबारक मौके पर मस्जिद में मुस्लिम समुदाय द्वारा लंगर का इंतजाम किया गया।

मिलादुन्नबी पर्व पर नगर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने वाली स्वच्छता दीदीयों का सम्मान किया गया। स्वच्छता अभियान को बरकरार रखने वाली स्वच्छता दीदियों को मुस्लिम समाज द्वारा उपहारों के साथ सम्मानित किया गया। कोरोना महामारी पर भी स्वच्छता दीदियों ने जिम्मेदारी से अपना कर्तव्य से कार्य को करने वाली स्वच्छता दीदियों को मुस्लिम समाज ने सम्मानित कर गौरवान्वित महसूस कर रहा है ।

मुस्लिम समाज मे मस्जिद के मेंबर रज्जाक मिर्जा,  रफीक खान, अनीश कुरैशी, इब्राहिम बख्श,  रियाजुद्दीन, जावेद, जुहेब खान, मुमताजुद्दीन, शाहिर कुरैशी,  अजहरुद्दीन, सोएफ  कुरैशी, इदरीश, वहीद, कलीमुद्दीन, सैफ  कुरैशी, तौसीफ  और अन्य लोगो ने स्वच्छता दीदियों के कार्य की सराहना की।

अन्य पोस्ट

Comments