दुर्ग

विजय यादव का बीसीसीआई के जूनियर इंडिया अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी स्पर्धा के लिए चयन
23-Oct-2021 12:49 PM (67)
विजय यादव का बीसीसीआई के जूनियर इंडिया अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी स्पर्धा के लिए चयन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर, 22 अक्टूबर।
बीसीसीआई के स्पर्धा जूनियर इंडिया अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी के लिए जिले के एकमात्र क्रिकेट खिलाड़ी विजय यादव का चयन हुआ है।

राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी के संचालक एवं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई के लेवल 2 कोच राजेंद्र सिंह ने बताया कि बीसीसीआई की इस राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए चयनित खिलाड़ी विजय यादव राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी के लिए विगत 6 वर्षों से खेल रहे हैं। यह स्पर्धा बीसीसीआई के द्वारा पूरे राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती है, जिसे जूनियर इंडिया अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी के नाम से जाना जाता है। इसमें पूरे देश के सभी राज्यों से चयनित उत्कृष्ट खिलाडिय़ों का ही चयन किया जाता है। इन चयनित खिलाडिय़ों की तीन टीमें बनाई जाती है-इंडिया ए, इंडिया बी एवं इंडिया सी शामिल हैं। यह तीनों टीमों के मध्य एक स्पर्धा का आयोजन किया जाता है और इस स्पर्धा में श्रेष्ठ खिलाडिय़ों को ही अंडर-19 वल्र्ड कप टीम में शामिल किया जाता है।

राजेंद्र सिंह ने बताया कि जिले से इस स्पर्धा के लिए विजय यादव का चयनित होना पूरे जिले ही नहीं बल्कि पूरे राज्य के लिए गौरव की बात है। साथ ही जिले के अन्य खिलाड़ी भी विजय यादव के इस प्रदर्शन से प्रेरित होकर आगे बढ़ेंगे। विजय का चयन होने पर राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी बीएसपी एवं जिले के खिलाडिय़ों के द्वारा विजय को शुभकामनाएं प्रेषित की है।
 

अन्य पोस्ट

Comments