दुर्ग

नैनीताल से सकुशल लौटा भिलाई का पर्यटन दल
23-Oct-2021 1:01 PM (43)
नैनीताल से सकुशल लौटा भिलाई का पर्यटन दल

दुर्ग स्टेशन पर जिला एवं पुलिस प्रशासन ने किया स्वागत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर, 23 अक्टूबर।
एरोबिक क्लब सेक्टर 8 भिलाई से उत्तराखंड के नैनीताल गया हुआ पर्यटन दल के सभी सदस्य दिल्ली से समता एक्सप्रेस से आज सुबह सकुशल लौट गए। दुर्ग रेलवे स्टेशन पर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा गुलाब का फूल भेंट कर स्वागत किया गया।

पर्यटन दल के सभी सदस्यों ने भूस्खलन के पश्चात बनी विपरीत परिस्थितियों में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं दुर्ग सांसद विजय बघेल द्वारा केंद्र सरकार से संपर्क कर उनके बचाव में किए गए प्रयास एवं स्थानीय स्तर पर नैनीताल प्रशासन, दुर्ग के जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए प्रयास के प्रति आभार व्यक्त किया।

दुर्ग रेलवे स्टेशन पर पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा के निर्देश पर नोडल अधिकारी डीएसपी पुलिस लाइन नीलेश द्विवेदी सूबेदार तृप्ति सिंह एवं परिवहन विभाग से निरीक्षक अतुल तिवारी तथा जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार प्रकाश सोनी के द्वारा दल के दुर्ग पहुंचने पर गुलाब का फूल भेंट कर उनका स्वागत किया गया। इस दौरान जिले के जनप्रतिनिधि भी स्टेशन पहुंचे थे और सुरक्षित सकुशल पहुंचे दल का सभी जनप्रतिनिधियों के द्वारा भी स्वागत किया गया।

गौरतलब हो कि जिले से सेक्टर 8 स्थित एरोबिक क्लब के 44 महिला सदस्य सहित 6 पुरुष एवं 5 बच्चों का यह पर्यटन दल 16 अक्टूबर को रवाना हुआ था। नैनीताल पहुंचने पर भूस्खलन के पश्चात यह दल फंस गया था । विपरीत परिस्थितियों में दुर्ग सांसद विजय बघेल के द्वारा लगातार केंद्र सरकार एवं नैनीताल के स्थानीय प्रशासन से संपर्क किया जाता रहा एवं बचाव दल को शीघ्र शीघ्र सहायता बचाकर सुरक्षित दिल्ली पहुंचाने में काफी मदद की गई थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा भी लगातार अधिकारियों को निर्देशित किया जाता रहा था ताकि प्रदेश के सभी नागरिक सुरक्षित रूप से वापस लौट आए। इसका परिणाम यह रहा कि 55 सदस्य दल के सभी सदस्य आज अपने गृह निवास लौट चुके हैं।

अन्य पोस्ट

Comments