महासमुन्द

तिरंगे के तीन रंगों को लेकर बिजली की झिलमिल रोशनी से रौशन हुआ पुरातात्विक स्थल सिरपुर कासुरंग टीला
23-Oct-2021 5:52 PM (35)
तिरंगे के तीन रंगों को लेकर बिजली की झिलमिल रोशनी से रौशन हुआ पुरातात्विक स्थल सिरपुर कासुरंग टीला

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 23 अक्टूबर।
देश में कोरोना के 100 करोड़ टीके लगने पर पुरातात्विक महत्व के सिरपुर में सुरंग टीले को बिजली की रोशनी की मदद से तिरंगे के रंग में रोशन किया गया।
गुरूवार तक देशभर में 100 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज लोगों को लगाई जा चुकी है। देशभर में लगाए गए 100 करोड़ डोज में से महासमुंद जिले ने 10 लाख 61 हजार 717 डोज लगाकर अपनी भागीदारी निभाई है। इसमें 7 लाख 47 हजार 533 पहली डोज और 3 लाख 14 हजार 184 दूसरी डोज का टीका लगाया गया है। जिले ने प्रदेश में पहली डोज के मामले में शतप्रतिशत वैक्सीनेटेड कर लिया है और यह प्रदेश में दूसरे स्थान पर है। वहीं जिले के पिथौरा और बसना नगरीय निकाय के सभी लक्षित लोगों को पहली और दूसरी डोज का टीका भी लगा लिया गया है।

गौरतलब है कि देश की इस उपलब्धि को महासमुंद जिले में भी सेलिब्रेट किया गया। देशभर में 100 करोड़ डोज लगने पर पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने देशभर के 100 स्मारकों को तिरंगे की रोशनी से रोशन किया। पुरातत्व विभाग की इस मुहिम में महासमुंद जिला भी सहभागी बना। महासमुंद जिले के पुरातात्विक स्थल सिरपुर के सुरंग टीले को गुरूवार की रात रोशन किया गया। महासमुंद जिले में दोनों डोज के टीकाकरण के लिए अब केवल 4 लाख 08 हजार 391 लोग शेष बचे हैं। इन लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाए जाने के लिए जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी प्रयासरत है। महासमुंद जिले में बसना और पिथौरा नगरीय निकाय में दोनों डोज को लेकर 100 फीसदी टीकाकरण हो चुका है। जिले में 10 लाख 61 हजार 717 डोज लगने के बाद शहर के टीकाकरण सेंटर व सीएचसी-पीएचसी में रंगोली व पेंटिंग बनाकर लोगों को जागरूक किया गया और उपलब्धि के साथ अपने योगदान को सेलिब्रेट किया।

अन्य पोस्ट

Comments