बीजापुर

अमन बहाली है फोर्स का लक्ष्य, लोगों की सहभागिता जरूरी- प्रकाश
23-Oct-2021 9:52 PM (30)
 अमन बहाली है फोर्स का लक्ष्य, लोगों  की सहभागिता जरूरी- प्रकाश

आवापल्ली में शहीद समैया माड़वी की प्रतिमा का अनावरण, परिजनों का सम्मान

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बीजापुर, 23 अक्टूबर। सीआरपीएफ के आईजी प्रकाश डी. ने इस क्षेत्र में अमन बहाली को रेखांकित करते कहा है कि ये लोगों की भागीदारी के बिना मुस्किल है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन के अलावा सीआरपीएफ का सामाजिक सरोकार भी है।

आईजी प्रकाश डी. यहां से तीस किमी दूर उसूर ब्लॉक के आवापल्ली में गुरूवार को शहीद समैया माड़वी के परिजनों के सम्मान में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस की नौकरी बेहद जोखिमभरी होती है और इस इलाके के लोगों को ये बात बखूबी पता है। समैया माड़वी की प्रतिमा प्रत्येक दिन और प्रत्येक क्षण इस इलाके में शांति बहाली के लिए उनकी आहुति को याद दिलाते रहेगी।

उन्होंने लोगों से शांति स्थापना की शपथ लेने की अपील करते कहा कि ये लोगों के बिना मुश्किल है। जवानों ने हथियार समाज की बेहतरी के लिए रखे हैं। इलाके में स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली और मार्केट आदि के लिए भी सीआरपीएफ अपना योगदान देती है। सीआरपीएफ दुनिया का सबसे बड़ा आंतरिक सुरक्षा बल है। ये समूचे भारत में  तैनात है। देश की अखण्डता के लिए के लिए  जवान अपने घर से दूर सेवा देते हैं। गांवों में बच्चों को पढ़ाने से लेकर हेल्थ कैम्प तक का ये फोर्स आयोजन करती है।

तीन अप्रैल को तर्रेम थाना क्षेत्र के टेकुलगुड़म में नक्सलियों से मुकाबला करते वीरगति को प्राप्त करने वाले 241 बटालियन के शहीद समैया माड़वी के बारे में आईजी ने कहा कि अब उनका परिवार सीआरपीएफ का परिवार है और सीआरपीएफ हमेशा उनकी सहायता करती रहेगी।

 सभा में डीआईजी कोमल सिंह, एसडीएम देवेश ध्रुव, कमाण्डेंट पदमा कुमार, पुष्पेन्द्र कुमार, राजीव कुमार, एएसपी पंकज शुक्ला, एसडीएम डॉ. हेमेन्द्र भूआर्य, सरपंच मीनाक्षी एवं अन्य अधिकारी-नागरिक मौजूद थे।  ज्ञात हो कि हर साल देश में शहीद हुए जवानों के लिए पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। इस साल अब तक देश के 377 सपूत शहीद हुए। बस्तर बटालियन के समैया माड़वी उनमें एक थे। आवापल्ली चौक में उनकी प्रतिमा का अनावरण गुरूवार को किया गया। इसके उपरांत पत्नी लक्ष्मी माड़वी, पिता सुबैया माड़वी एवं उनकी माता चिनक्का माड़वी का सम्मान किया गया।

अन्य पोस्ट

Comments