बस्तर

ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में महिलाओं व ग्रामीणों ने भाग लिया
23-Oct-2021 9:55 PM (63)
 ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में महिलाओं  व ग्रामीणों ने भाग लिया

वॉलीबॉल में एसडीएम की टीम ने एसडीओपी पुलिस की टीम को हराया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 23 अक्टूबर। बस्तर ब्लॉक के ग्राम पंचायत  खोरखोसा में ग्रामीण स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में स्थानीय महिलाओं व ग्रामीणों ने भाग लिया। इस आयोजन में पहली बार ग्राम पंचायत की बालिकाओं ने क्रिकेट का मैच भी खेला जो आकर्षण का केंद्र बिंदु बना रहा। लोगों ने मैच का आनंद उठाया। दिव्या कश्यप ने मैच में 2 छक्के भी लगाए, जिससे उत्साहित दर्शकों के द्वारा उन्हें नगद राशि देकर पुरस्कृत भी किया गया।

ज्ञात हो कि कलेक्टर रजत बंसल के मार्गदर्शन में एसडीएम बस्तर गोकुल रावटे की उपस्थिति में यह आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में एसडीएम की टीम ने वालीबॉल मेंअच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए पुलिस विभाग की एसडीओपी  की टीम को 3 अंकों से पराजित किया।

रस्सा खींच प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है कि किसी कार्यक्रम में बड़ी सँख्या में ग्रामीण महिलाएँ शामिल हो। खोरखोसा ग्राम की जागरूक महिलाओं ने बच्चों का उत्साह न केवल बढ़ाया, बल्कि स्वयं भी भागीदार होकर खेल का आनन्द उठाया। एक दिवसीय आयोजन में यूवोदय वालिटियर्स, स्कूली छात्र छात्राएं सहित ग्रामीण व महिलाएं भी शामिल हुई।

क्रीड़ा प्रतियोगिता में कबड्डी वालीबाल रस्सी की कुर्सी दौड़ का आयोजन किया गया था। अधिकारियों ने विजयी खिलाडिय़ों को नगद राशि देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर एसडीएम गोकुल रावत ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर हो रहे इस प्रकार के आयोजन से जहां लंबे समय से स्कूलों में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन नहीं हो रहा था, बच्चों की मंसा अनुरूप कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जो कि सराहनीय कार्य है।  पूरे कार्यक्रम में शिक्षा विभाग का योगदान सराहनीय रहा।

इस अवसर पर गोकुल रावटे, तहसीलदार कमल किशोर साहू, एसडीओपी घनश्याम कामड़े, जनपद सदस्य अंतोराम कश्यप,सरपँच नवल मौर्य, जनपद सुरित सारथी,भानपुरी थाना प्रभारी राजेश मरई ,बीईओ मोतीराम कश्यप,बीआरसी राजेन्द्र सिंह ठाकुर, जागेश्वरी पोयाम, राजेश नेताम, प्राचार्य हरदेव देहारी,निर्मला सोनी,मनीष वर्मा,सीएसी पूरन लाल कश्यप,रतन बघेल,लखेराम बिसाई, चेतेन्द्र पाणिग्राही,मन्नुराम नेताम,महेश नाग, रविन्द्र ठाकुर सहित बड़ी सँख्या मे ग्रामीण जन उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन खेमसिंह ठाकुर एवं शैलेन्द्र तिवारी के द्वारा किया गया।

अन्य पोस्ट

Comments