बीजापुर

कैम्प के विरोध में ग्रामीणों का अनोखा प्रदर्शन, मानव श्रृंखला बनाकर लिख दिया पुसनार
23-Oct-2021 9:58 PM (34)
  कैम्प के विरोध में ग्रामीणों का अनोखा प्रदर्शन, मानव श्रृंखला बनाकर लिख दिया पुसनार

24 दिनों तक चलने वाले प्रदर्शन में पुसनार बुरजी के ग्रामीण हैं शामिल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बीजापुर, 23 अक्टूबर। गंगालूर इलाके के पुसनार व बुरजी के ग्रामीण लगातार कैम्प के विरोध में अपनी आवाज बुलंद कर रहे हंै। इस बार ग्रामीणों ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए मानव श्रृंखला बनाकर पुसनार गांव का नाम लिख दिया।

ज्ञात हो कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के पुसनार में सुरक्षाबलों का कैम्प स्थापित होने की खबर के बाद से ग्रामीण नाराज हो गए हंै। गंगालूर से करीब दस किलोमीटर दूर पुसनार व बुरजी के ग्रामीण बड़ी संख्या में पुसनार में जुटकर कैम्प खोले जाने का विरोध 5 अक्टूबर से कर रहे हैं। ग्रामीणों का यह प्रदर्शन 28 तारीख तक चलेगा।

ग्रामीणों ने इस बार पुसनार में विरोध प्रदर्शन को अनोखे रूप में किया। ग्रामीणों ने मानव श्रृंखला बनाकर पुसनार गांव का नाम लिखा है। ज्ञात हो कि इससे पूर्व भी ग्रामीणों ने सिलगेर सारकेगुड़ा व गंगालूर में विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। 

इस बारे में बस्तर के आईजी पी. सुंदरराज से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि सुरक्षा कारणों से हम यह नहीं बता सकते कि पुसनार और बुर्जी में कैम्प खुलेगा या नहीं। लेकिन कैम्प खुलने से विकास कार्यों में तेजी आ रही है और इसका सीधा फायदा ग्रामीणों को मिल रहा है। रही बात ग्रामीणों की जो पुलिस  कैम्प का विरोध कर रहे हंै, उनके पीछे नक्सलियों का  दबाव है। कैम्प खुलने से नक्सली बैकफुट पर हैं, इसलिए ग्रामीणों को उकसाकर वे इस तरह के आंदोलन करवा रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments