दुर्ग

शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर महापौर ने दिए निर्देश
24-Oct-2021 5:13 PM (38)
शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर महापौर ने दिए निर्देश

गैंग लगाकर विशेष सफाई अभियान चलाए

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 24 अक्टूबर।
महापौर धीरज बाकलीवाल ने स्वास्थ्य विभाग प्रभारी हमीद खोखर की मौजूदगी में शहर की सफाई एवं तालाबों में सफाई व्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, स्वच्छता निरीक्षण, सफाई दरोगा और सुपरवाइजरों की बैठक ली। बैठक में शहर के सफाई के साथ-साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई।

छठ पूजा को देखते हुए शीतला तालाब, बोरसी तालाब, माता तालाब, रेवा तालाब, राजीव नगर तालाब, शक्ति नगर तालाब, पुजारी तालाब, कैलाश नगर तालाब के अलावा बांस पारा तालाब एवं अन्य तालाबों के चारो गैंग लगाकर विशेष सफाई अभियान चलाकर साफ -सफाई करवाए। इसके साथ ही अधिकारियों को भी कई अहम सुझाव दिए गए।

 बैठक में निर्णय लिया गया कि हर सप्ताह प्रत्येक वार्डों के स्तर पर एक-एक वार्ड चिन्हित करके खाली खुले स्थानों पर पड़े हुए कचरे की विशेष अभियान चलाकर सफाई करवाई जाये एवं वहां लोक स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से स्वच्छता कायम की जाए। महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि सफाई व्यवस्था को सुधारने के स बन्ध में शहर को श्रेष्ठ सफाई व्यवस्था उपलब्ध करवाकर दुर्ग को सफाई के क्षेत्र में न बर एक का शहर बनाने निरंतर प्रयास सकारात्मकता के साथ जारी रहेगा। सफाई के क्षेत्र में सुधार के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जायेगी एवं सफाई व्यवस्थाओं पर किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें।

अन्य पोस्ट

Comments