रायपुर

चेम्बर में नियुक्तियों पर विवाद, रजिस्ट्रार ने दिए जांच के आदेश
24-Oct-2021 6:55 PM (40)
चेम्बर में नियुक्तियों पर विवाद, रजिस्ट्रार ने दिए जांच के आदेश

डिप्टी रजिस्ट्रार से तीन माह के भीतर प्रतिवेदन मांगा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 24 अक्टूबर। चेम्बर ऑफ कॉमर्स में नियुक्तियों का विवाद खत्म नहीं हुआ है। चेम्बर नियमों को ताक पर रखकर नियुक्तियों की शिकायत पर रजिस्ट्रार फम्र्स एवं संस्था ने जांच के आदेश दे दिए हैं। डिप्टी रजिस्टार को जांच अधिकारी बनाया गया है, और तीन माह के भीतर प्रतिवेदन मांगा गया है। 

चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर पारवानी ने चुनाव जीतने के बाद नई नियुक्तियां भी की हैं। इन नियुक्तियों को पारवानी के विरोधी खेमे के सुशील अग्रवाल, और शक्ति अग्रवाल ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

यह कहा गया कि संस्था के सुचारू संचालन के लिए बनाए गए नियमों से बाहर जाकर मौजूदा अध्यक्ष द्वारा अपनी शक्तियों का बेजा इस्तेमाल करते हुए मनमाने ढंग से नियुक्तियां की गई है। शिकायत में यह भी कहा गया कि जो पदों की संख्या निर्धारित की गई है। उसके विपरीत मनचाही संख्या में मनोनयन किए जाने से संस्था के नियमित सदस्यों में गहरा असंतोष है।

रजिस्ट्रार ने हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि शिकायती पत्रों में उल्लेखित बिंदुओं के जांच कराना जरूरी हो जाते हैं। उक्त अधीनियम की धारा 32 (1) के अधीन संस्था के कार्यकारिणी के गठन के खिलाफ शिकायती पत्रों की जांच के लिए  डिप्टी रजिस्ट्रार आरआर राजभानू को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। जांच अधिकारी को प्रकरण की शिकायत की जांच कर तीन माह के भीतर प्रतिवेदन देना होगा।

अन्य पोस्ट

Comments