रायपुर

दीवाली पूर्व एरियर्स नहीं दिए जाने पर हड़ताल पर जाएंगे रविवि कर्मचारी
24-Oct-2021 6:56 PM (56)
 दीवाली पूर्व एरियर्स नहीं दिए जाने पर हड़ताल पर जाएंगे रविवि कर्मचारी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 24 अक्टूबर। पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ की कार्यकारिणी की बैठक मे दीवाली पूर्व एरियर्स नहीं दिए जाने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया गया है। संघ की बैठक में जिसमें पांच मांगों पर किए गए हड़ताल, और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी से अपने सदस्यों को अवगत कराया गया।

ज्ञातव्य हो कि संघ ने अपनी 5 सूत्रीय मांगों को पूरा कराने के लिए हड़ताल किया था  जिसमें विश्वविद्यालय  ने कर्मचारियों की मांगों को शीघ्र पूरा कराने का वादा कर हड़ताल नहीं कर काम पर लौटने का आग्रह कर्मचारी संघ से किया था।

शासन के मंत्रालय और आयुक्त कार्यालय से एक ही दिन में  दो दो आदेश जारी किए जाने से  एरियर्स का रास्ता साफ होने एवं दीपावली पर्व के पूर्व वि, वि,  कुलपति एवम कुलसचिवं के दिए गए  आश्वासन-किए गए वादे को ध्यान में रखते हुए संघ ने अपने कर्मचारियों के संज्ञान में लाकर और विस्तृत जानकारी देकर हड़ताल को एक माह के लिए स्थगित किया गया था। किंतु विगत दिनों वि, वि, द्वारा शासन को एक पत्र भेजकर एरियर्स के मामले को ठंडे बस्ते में डालने का एक कुत्सित प्रयास किया गया जिसकी कर्मचारी संघ घोर निन्दा करता है।

 शेष 2 मांगों को पूरा कराने का आग्रह करने कुलाधिपति जी से मिलने का समय मांगा गया है । नियम विरुद्ध वसूली किए गए वाहन भत्ता की राशि को दीपावली के पूर्व भुगतान कराने एवं कार्य परिषद में एक कर्मचारी प्रतिनिधि को शामिल करने की मांग शामिल है ।

अन्य पोस्ट

Comments