बीजापुर

सरहद पर मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, हथियार बरामद
25-Oct-2021 9:05 PM (104)
सरहद पर मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, हथियार बरामद

तेलंगाना व छत्तीसगढ़ के बॉर्डर पर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

बीजापुर,  25 अक्टूबर। तेलंगाना व छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र में सोमवार की सुबह ग्रेहाउंड, टीपी व छत्तीसगढ़ पुलिस के संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों ने तीन माओवादियों को मार गिराया हैं। घटना स्थल से जवानों ने स्वचलित हथियार भी बरामद किए है।

बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि मुलुगु जिला पुलिस व तेलंगाना के ग्रेहाउंड और छत्तीसगढ़  पुलिस द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया, जो माओवादी गतिविधियों की जानकारी के आधार पर किया गया था। सोमवार 25 अक्टूबर को सुबह-सुबह तलाशी अभियान के दौरान माओवादीयों की ओर से गोलाबारी हुई, जिसका राज्य बलों ने मुकाबला किया। इस गोलीबारी में हथियारों के साथ नक्सलियों के तीन शवों को तलाशी अभियान में बरामद किया गया। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली सीआरसी व तेलंगाना स्टेट कमेटी सदस्य रहे।

एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि मुठभेड़ वाज़ेड जिला मुलगु व इलमिडी जिला बीजापुर के जंगलों में हुई है। घटना के बाद से सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दी है।

माओवादियों के तेलंगाना स्टेट ने विज्ञप्ति जारी कर  तीन माओवादियों के नाम बताए है जिसमे से पुनेम बदरू पेदाकोरमा व सोढ़ी रामल मल्लेपल्ली बासागुडा व नुरोटी दामल जारादेवा जिला गढ़चिरौली महाराष्ट्र बताया है।

मुठभेड़ के बाद हथियार-नक्सल सामान बरामद
पुलिस व माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद घटना स्थल से स्वचलित हथियार  एसएलआर एलएमजी, एके-47,  नक्सल साहित्य,  विस्फोटक कॉर्डेक्स तार, प्रेशर कुकर, तार, हैंड ग्रेनेड, चाकू, कैमरा फ्लैश, सोलर प्लेट, सोलर फोल्डेबल शीट, किट बैग व पानी के डिब्बे बरामद किए गए हैं।

अन्य पोस्ट

Comments