बस्तर

अवकाश के दिनों में भी कोरोना टेस्टिंग करने के निर्देश
26-Oct-2021 10:05 PM (46)
अवकाश के दिनों में भी कोरोना टेस्टिंग करने के निर्देश

जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक
नारायणपुर, 26 अक्टूबर।
कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू ने जिले में कोविड-19 के एक्टिव केसों, वैक्सीनेशन, कोविड-19 टेस्ट की जानकारी ली।

उन्होंने जिले में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने हेतु अवकाश के दिनों में भी टेस्टिंग करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि त्यौहारी सीजन में भीड़ अधिक होती है, ऐसे में कोरोना संक्रमण बढऩे की संभावना अधिक होती है। इसलिये टेस्टिंग टीम प्रमुख स्थानों में शिविर लगाकर टेस्टिंग करें और टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाये। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि टेस्टिंग एवं वैक्सीनेशन टीम की सतत् मॉनिटरिंग करें। कलेक्टर ने जिले में वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन से छुटे हुए लोगों का भी षीघ्र वैक्सीनेशन किया जाये। उन्होंने कहा कि गांवों मे कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु समयबद्ध कार्ययोजना तैयार कर अधिकारी- कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी गयी है। गांवों में टीकाकरण हेतु लोगों को जागरूक करें, आवश्यक हो तो क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और शासकीय कर्मचारियों का भी सहयोग लें। उन्होंने सभी जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वे अपने एवं आने अधीनस्थ तथा उनके परिवार के सदस्यों के वैक्सीनेशन की जानकारी ले, तथा इसकी जानकारी दे। इसके साथ ही पॉजिटिव पाये गये लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग पूरी गंभीरता से की जाये। कलेक्टर ने जिला अस्पताल में स्थापित किये गए आक्सीजन प्लांट की प्रगति की जानकारी ली।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पोषण चंद्राकर, डिप्टी कलेक्टर वैभव क्षेत्रज्ञ, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीआर पुजारी, सिविल सर्जन डॉ. एमके सूर्यवंशी, जिला शिक्षा अधिकारी जीआर मंडावी, सहायक आयुक्त आदिवासी संजय चन्देल, महिला एवं बाल विकास अधिकारी रविकांत ध्रुवे, नगरपालिका अधिकारी मोबिन अली के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments